सीएम योगी ने अमित शाह और नितिन गडकरी से की मुलाकात, राजनीतिक गलियारों में हलचल

(Pi bureau)

केंद्र में मोदी सरकार के तीसरे कार्यकाल की शुरुआत हो चुकी है। बीते रविवार को मोदी सरकार 3.0 ने शपथ ली। राष्ट्रपति भवन में आयोजित भव्य समारोह हुआ। जिसके बाद सोमवार सुबह को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ दिल्ली में अमित शाह के आवास पर पहुंचे और उन्हें सरकार गठन पर बधाई दी।

इसके बाद उन्होंने नितिन गडकरी से भी मुलाकात कर बधाई दी। सीएम योगी ने शाह से करीब 35 मिनट मुलाकात की है। इसके अलावा दिल्ली में राजनाथ सिंह से भी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मुलाकात की है।

केंद्र में यूपी से 11 सांसद बने मंत्री

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत कुल 72 मंत्रियों ने पद और गोपनीयता की शपथ ली। मोदी सरकार 3.0 में सबसे ज्यादा 11 मंत्री उत्तर प्रदेश से शामिल किए गए हैं। नरेंद्र मोदी, राजनाथ सिंह, हरदीप पुरी, जयंत चौधरी, जितिन प्रसाद, पंकज चौधरी, अनुप्रिया पटेल, एसपी सिंह बघेल, कीर्तिवर्धन सिंह, बीएल वर्मा, कमलेश पासवान जैसे मंत्री उत्तर प्रदेश की लोकसभा सीट से जीते हैं।

सीएम योगी ने पीएम मोदी को दी बधाई

तीसरी बार शपथ लेने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को मुख्यमंत्री योगी ने बधाई दी। योगी ने रविवार को एक्स पर बधाई देते हुए लिखा, ”140 करोड़ भारतीयों की आशाओं, आकांक्षाओं की पूर्ति हेतु प्रतिबद्ध प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लगातार तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ लेने पर हार्दिक बधाई। आपकी अविराम साधना का ही प्रतिफल है कि पिछले 10 वर्षों में राष्ट्र का ”नव उत्थान” हुआ है। गरीब, महिला, युवाओं के साथ ही देश के वंचित वर्ग का जीवन आसान हुआ है। विरासत, विकास व विश्वास को संजोए यह अविस्मरणीय एवं ऐतिहासिक उपलब्धि देश और एनडीए परिवार को गौरवभूषित तथा हर्षित करने वाली है। 140 करोड़ भारतवासियों की सुख, शांति और समृद्धि के लिए साधनारत प्रधानमंत्री का यह कार्यकाल निःसंदेह ”आत्मनिर्भर भारत-विकसित भारत” की संकल्पना को साकार करते हुए भारत को विश्व में महाशक्ति के रूप में स्थापित करने वाला सिद्ध होगा। भारत माता की जय। ”

About Bhavana