इस भारतीय खिलाड़ी ने जीता बेस्ट फील्डर का अवॉर्ड, रवि शास्त्री ने चुना विजेता

(Pi bureau)

भारत ने रविवार को पाकिस्तान के खिलाफ छह रनों से टी20 विश्व कप 2024 का महामुकाबला जीत लिया। इस मैच के बाद भारतीय टीम मैनेजमेंट ने बेस्ट फील्डर को चुना। खास बात यह है कि इस अवॉर्ड को देने के लिए रवि शास्त्री खुद भारतीय टीम के ड्रेसिंग रूम में पहुंचे जिसका वीडियो बीसीसीआई ने जारी किया है। आयरलैंड के खिलाफ पिछले मैच में मोहम्मद सिराज ने यह अवॉर्ड जीता था। उन्हें ‘छोटे सरदार’ सुभेक ने मेडल पहनाया था।

फील्डिंग कोच दिलीप ने की टीम इंडिया की तारीफ

बीसीसीआई द्वारा जारी किए गए वीडियो में पूरी भारतीय टीम ड्रेसिंग रूम में साथ बैठी नजर आ रही है। वहीं, टीम के फील्डिंग कोच दिलीप भारतीय खिलाड़ियों के शानदार प्रदर्शन की तारीफ करते दिख रहे हैं। उन्होंने कहा, “जब आगे बढ़ना मुश्किल हो जाता है, तो कठिनाई भी आगे बढ़ जाती है। आज का मैच इस बात का सटीक उदाहण था। आज एक बात जो सबसे अलग थी, वह थी फील्डिंग में उत्कृष्टता के प्रति पूरी प्रतिबद्धता। उच्च दबाव की स्थिति में सक्रिय होना बेहद महत्वपूर्ण है। आज, हमने एक-दूसरे का समर्थन किया, एक-दूसरे का ख्याल रखा और एक यूनिट (इकाई) के रूप में काम किया। शानदार प्रयास, बहुत बढ़िया। समन्वय का यह स्तर हमें प्रभावी बनाता है और हमें किसी भी अन्य टीम से अलग करता है।

रवि शास्त्री ने पंत को चुना ‘बेस्ट फील्डर’

इसके बाद दिलीप ने खास मेहमान को ड्रेसिंग रूम में बुलाया। बेस्ट फील्डर का अवॉर्ड देने के लिए रवि शास्त्री खुद पहुंचे। उन्होंने ऋषभ पंत को उनकी शानदार फील्डिंग के लिए भारत बनाम पाकिस्तान मैच के बाद बेस्ट फील्डर चुना। विकेटकीपर ने इस मुकाबले में में तीन कैच लपके, जिसमें फखर जमां का कैच सबसे बेहतर था।

पूर्व मुख्य कोच ने की विकेटकीपर बल्लेबाज की तारीफ
टीम इंडिया के पूर्व मुख्य कोच ने पंत की तारीफ की। शास्त्री ने कहा, शास्त्री ने कहा, “मैं ऋषभ के लिए यही कहूंगा, शानदार प्रदर्शन। जब मैंने उसके एक्सीडेंट के बारे में सुना तो मेरी आंखों में आंसू आ गए। जब मैंने उसे अस्पताल में देखा तो उसकी हालत और भी खराब थी। और फिर वहां से वापस आकर भारत बनाम पाकिस्तान जैसे सबसे बड़े मैच में ए-जोन में वापस आना दिल को छू लेने वाला है।”

शास्त्री ने बताया कि पंत का जल्दी वापसी करने का समर्पण दुनिया भर के लाखों लोगों के लिए प्रेरणा है। उन्होंने आगे कहा, “बल्लेबाजी, हर कोई जानता है। आप क्या करने में सक्षम हैं, आपके पास क्या एक्स-फैक्टर है। लेकिन ऑपरेशन के बाद आपने जिस तरह से विकेटकीपिंग और मूवमेंट की रेंज में तेजी से वापसी की है, वह इस बात का प्रमाण है कि आपने कितनी मेहनत की है। सिर्फ आपके लिए ही नहीं, यह दुनिया भर के लाखों लोगों के लिए प्रेरणा है। विपरीत परिस्थितियों से, मौत के मुंह से भी आप जीत छीन सकते हैं। इसलिए बहुत बढ़िया, अच्छा काम करते रहिए।”

About Bhavana