गंगा दशहरा पर श्रद्धालुओं की उमड़ी भीड़, धर्मनगरी हरिद्वार और रुड़की हो गया जाम

(Pi bureau)

गंगा दशहरा पर श्रद्धालुओं की रिकॉर्ड तोड़ भीड़ हरिद्वार पहुंची है। जिस कारण मंगलौर के नारसन बॉर्डर से लेकर हरिद्वार तक हाईवे पर भीषण जाम लगा हुआ है।

यातायात व्यवस्था सुचारु करने के लिए रुड़की के नगला इमरती से वाहनों को लक्सर की तरफ डायवर्ट कर हरिद्वार भेजा जा रहा है। इसके बावजूद हरिद्वार में भीड़ का दबाव कम नहीं हो रहा है। गंगनहर पटरी मार्ग से लेकर शहर के अंदरूनी मार्गों पर श्रद्धालुओं और पर्यटकों की गाड़ियां नज़र आ रही हैं।

गंगा दशहरा पर भीषण गर्मी के बीच जाम लगने से श्रद्धालु यात्रियों के अलावा स्थानीय लोग भी बेहाल हैं। उत्तरी हरिद्वार में भूपतवाला से लेकर हरकी पैड़ी क्षेत्र के आसपास का पूरा इलाका यात्रियों से पैक हो रखा है।

हाईवे के आसपास की सभी पार्किंग रात में ही वाहनों से पूरी तरह भर गई थी। सुबह से जितने भी वाहन हरिद्वार पहुंच रहे हैं, उन्हें सिंचाई विभाग की खाली पड़ी जगह पर पार्क कराया जा रहा है। पुलिस को भी भीड़ के चलते यातायात व्यवस्था सुचारु करने में मशक्कत उठानी पड़ रही है।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक परमेंद्र डोभाल समेत आला अधिकारी यातायात व्यवस्था दुरुस्त करने के लिए सड़क पर उतरे हुए हैं। थाना कोतवाली के अलावा पुलिस कार्यालय का स्टाफ भी हाईवे पर लगाया गया है।

हरिद्वार में गंगा दशहरा स्नान के चलते रुड़की शहर और देहात क्षेत्र में जबरदस्त जाम लगा हुआ है, जिसकी वजह से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। रुड़की के नए पुल पर सुबह से ही रुक रुक कर जाम लग रहा है।

 

About Bhavana