भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 24 रनों से दी करारी मात, हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाई, कप्तान रोहित ने खेली कप्तानी पारी…

(Pi bureau)

आज सुपर आठ चरण के ग्रुप एक का अहम मुकाबला भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच है। भारतीय टीम टूर्नामेंट में अजेय चल रही है और इस मैच को जीतकर वह सेमीफाइनल में जगह बना लेगी, जबकि पिछला मैच हार चुकी ऑस्ट्रेलिया के लिए यह मैच करो या मरो मुकाबले की तरह है।

भारतीय टीम ने रोहित शर्मा के बाद अर्शदीप सिंह की अगुआई में गेंदबाजों के दमदार प्रदर्शन की मदद से ऑस्ट्रेलिया को 24 रनों से हराकर टी20 विश्व कप के सेमीफाइनल में जगह बनाई। भारत ने रोहित शर्मा के 92 रनों की पारी के दम पर 20 ओवर में पांच विकेट पर 205 रन बनाए, जवाब में ऑस्ट्रेलियाई टीम 20 ओवर में सात विकेट पर 181 रन ही बना सकी और उसे लगातर दूसरी हार का सामना करना पडा। ऑस्ट्रेलिया के लिए ट्रेविस हेड ने 43 गेंदों पर नौ चौकों और चार छक्कों की मदद से 76 रन बनाए। उन्होंने कप्तान मिचेल मार्श के साथ दूसरे विकेट के लिए 81 रनों की साझेदारी की। एक समय लग रहा था कि ऑस्ट्रेलियाई टीम यह मुकाबला जीत जाएगी, लेकिन भारतीय गेंदबाजों ने जोरदार वापसी की और टूर्नामेंट में अपना विजयी अभियान जारी रखा। भारत के लिए तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह ने तीन विकेट लिए, जबकि कलाई के स्पिनर कुलदीप यादव को दो विकेट मिले।

ऑस्ट्रेलिया को भारत के खिलाफ जीत के लिए छह गेंदों पर 29 रन चाहिए और उसके चार विकेट शेष हैं। क्रीज पर पैट कमिंस और मिचेल स्टार्क मौजूद हैं, जबकि गेंदबाजी के लिए हार्दिक पांड्या आए हैं।

अर्शदीप सिंह ने शानदार गेंदबाजी करते हुए टिम डेविड को आउट कर ऑस्ट्रेलिया को सातवां झटका दिया। डेविड 11 गेंदों पर 15 रन बनाकर आउट हुए। अर्शदीप का यह इस मैच का तीसरा विकेट है। ऑस्ट्रेलिया को अब जीत के लिए 12 गेंदों पर 39 रन चाहिए।

भारतीय टीम ने शानदार वापसी करते हुए ऑस्ट्रेलिया की पारी लड़खड़ा दी है। अर्शदीप सिंह ने मैथ्यू वेड को आउट कर भारत को छठी सफलता दिलाई। कुलदीप यादव ने शानदार कैच पकड़कर वेड को पवेलियन भेजा। मैथ्यू वेड दो गेंदों पर एक रन बनाकर आउट हुए। ऑस्ट्रेलिया को अब जीत के लिए 16 गेंदों पर 52 रनों की जरूरत है।

तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने शानदार गेंदबाजी करते हुए ट्रेविस हेड को आउट कर ऑस्ट्रेलिया को बड़ा झटका दिया। हेड शानदार बल्लेबाजी कर रहे थे, लेकिन 76 रन बनाकर पवेलियन लौटे। ऑस्ट्रेलिया ने 150 रन पर पांच विकेट गंवा दिए हैं।

तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने शानदार गेंदबाजी करते हुए ट्रेविस हेड को आउट कर ऑस्ट्रेलिया को बड़ा झटका दिया। हेड शानदार बल्लेबाजी कर रहे थे, लेकिन 76 रन बनाकर पवेलियन लौटे। ऑस्ट्रेलिया ने 150 रन पर पांच विकेट गंवा दिए हैं।

About Bhavana