सलमान खान फायरिंग केस:: 46 गवाह, 22 पंचनामा और… मुंबई क्राइम ब्रांच की चार्जशीट में लॉरेंस बिश्नोई का भी नाम !!!

(Pi Bureau)

मुंबई पुलिस ने बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान के बांद्रा स्थित आवास पर अप्रैल में की गई गोलीबारी के सिलसिले में जेल में बंद गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई समेत छह गिरफ्तार आरोपियों और तीन वांछित व्यक्तियों के खिलाफ सोमवार को विशेष अदालत में आरोपपत्र दायर किया. मुंबई क्राइम ब्रांच की तरफ से दाखिल चार्जशीट के मुताबिक इस केस में कुल 46 गवाहों के बयान मजिस्ट्रेट के सामने दर्ज किए गए हैं. इसके अलावा चार्जशीट में कुल 22 पंचनामा और तकनीकी साक्ष्य भी हैं.

अपराध शाखा ने विशेष मकोका अदालत में 1,735 पन्नों का आरोपपत्र दाखिल किया. एक अधिकारी ने बताया कि इसमें तीन खंड में विभिन्न जांच दस्तावेज शामिल हैं. उन्होंने बताया कि साक्ष्यों में 46 गवाहों के बयान और मजिस्ट्रेट के समक्ष सीआरपीसी की धारा 164 के तहत दर्ज गवाहों के बयान शामिल हैं.

अधिकारी ने बताया कि मकोका (महाराष्ट्र संगठित अपराध नियंत्रण) अधिनियम के तहत इकबालिया बयान, कुल 22 पंचनामा और तकनीकी साक्ष्य भी आरोपपत्र का हिस्सा हैं. इस साल 14 अप्रैल की सुबह दो मोटरसाइकिल सवार लोगों ने खान के बांद्रा स्थित गैलेक्सी अपार्टमेंट के बाहर चार गोलियां चलाई थीं.

लॉरेंस बिश्नोई लंबे समय से जेल की सलाखों के पीछे है. उसके ऊपर हत्या, हत्या की कोशिश, किडनैपिंग जैसे कई गंभीर आपराधिक मुकदमे दर्ज हैं. पुलिस ने लॉरेंस बिश्नोई को साल 2014 में पहली बार गिरफ्तार किया था, लेकिन वो पुलिस को चकमा देकर मोहाली से फरार हो गया था. इसके बाद वो 2016 में पुलिस के हत्थे चढ़ा.

उसे राजस्थान की जेल में बंद किया गया था. फिर दो साल पहले उसे दिल्ली के तिहाड़ जेल में शिफ्ट कर दिया गया. फिलहाल वो गुजरात की साबरमती जेल की सलाखों के पीछे दिन-रात गुजार रहा है. पिछले महीने लॉरेंस बिश्नोई का एक वीडियो जारी हुआ था, जिसमें वो ईद की बधाई देते हुए सुना जा रहा था. वीडियो को लेकर प्रशासन ने सफाई देते हुए कहा था कि यह साबरमती जेल का नहीं है. उसके ऊपर सिंगर सिद्धू मूसेवाला की हत्या का भी आरोप है.

About somali