ट्रंप पर हमले को लेकर बड़ा खुलासा: पहले थॉमस मैथ्यू क्रुक्स ने खरीदा था 50 राउंड गोला-बारूद……

(Pi Burea)

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर कातिलाना हमला करने वाल आरोपी ने शूटिंग से कुछ घंटे पहले 50 राउंड गोला बारूद खरीदा था. यह भी पता चला है कि सीक्रेट सर्विस ने उस छत की छानबीन नहीं की थी, जहां से बंदूकधारी थॉमस मैथ्यू क्रुक्स ने पूर्व राष्ट्रपति पर गोलियां चलाईं. सीएनएन की तरफ से यह विस्फोटक जानकारी ऐसे समय में आई है, जबकि सीक्रेट सर्विस को कई सवालों का सामना करना पड़ रहा है, जिसमें एक यह भी है कि 20 वर्षीय युवक शनिवार को पेंसिल्वेनिया के बटलर में जहां ट्रंप एक चुनावी रैली में बोल रहे थे, वहां से सिर्फ 130 गज की दूरी पर पहुंचने में कैसे कामयाब रहा.

क्रुक्स ने ट्रंप के कान में उस एआर-स्टाइल राइफल से गोली मार दी, जो उनके पिता ने कानूनी तौर पर खरीदी थी. सोमवार को सामने आए एक नए वीडियो में ट्रंप के प्रशंसक हमलावार की तरफ देख रहे हैं, इशारा कर रहे हैं और सवाल कर रहे हैं कि क्रुक्स छत पर क्यों था. कई गवाहों ने कहा है कि उन्होंने सुरक्षा अधिकारियों को चेतावनी दी थी कि एक बंदूकधारी इमारत पर रेंग रहा था, लेकिन उनलोगों ने उस वक्त तक कोई कार्रवाई नहीं की, जब तक कि हमलवार ने गोलीबारी शुरू नहीं कर दी.

पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर गोली चलाने वाला 20 वर्षीय थॉमस मैथ्यू क्रुक्स पंजीकृत रिपब्लिकन था और वह नवंबर में राष्ट्रपति चुनाव में पहली बार मतदान करता. वह ट्रंप के रैली स्थल से लगभग 56 किमी दक्षिण में बेथेल पार्क के पिट्सबर्ग उपनगर में रहता था. शनिवार को रैली के दौरान उसने राष्ट्रपति पद के रिपब्लिकन पार्टी के संभावित उम्मीदवार ट्रंप पर गोली चलाई जो उनके कान पर लगी.

उसने रैली स्थल के बाहर एक ऊंचे स्थान से ट्रंप पर गोलियों की बौछार कर दी. बाद में, खुफिया सेवा के कर्मियों ने हमलावर को मार गिराया. सीएनएन ने रविवार को कई कानून प्रवर्तन सूत्रों के हवाले से बताया कि उसकी कार और घर के अंदर विस्फोटक सामग्री मिली.

उसने पूर्व में डेमोक्रेटिक-गठबंधन समूह को एक छोटा सा अंशदान दिया था, जैसा कि नेटवर्क ने पहले सार्वजनिक रिकॉर्ड के हवाले से बताया था. स्थानीय मीडिया रिपोर्ट और स्कूल की शुरुआत के एक वीडियो के अनुसार, उसने 2022 में बेथेल पार्क हाई स्कूल से स्नातक की उपाधि प्राप्त की थी.

About somali