20 जुलाई 2024 का राशिफल:: आज मेष समेत इन 3 राशि वालों को मिल सकता है रोजगार !!!

(Pi Bureau)

मेष राशि

आज बहुराष्ट्रीय कंपनी में कार्यरत लोगों को पदोन्नति के साथ वेतन बढ़ने का शुभ समाचार मिलेगा. किसी महत्वपूर्ण कार्य में सफलता मिलेगी. व्यापार में आय बढ़ाने के नए स्रोत खुलेंगे. राजनीति में उच्च पद अथवा सम्मान प्राप्त हो सकता है. भूमि के विक्रय में लोगों को लाभ होगा. मजदूर वर्ग को रोजगार प्राप्त होगा.कला, अभिनय के क्षेत्र में संलग्न लोगों को सरकार से कोई बड़ा सम्मान मिलेगा. मित्रों एवं परिजनों का भरपूर सहयोग मिलेगा. संतान के दायित्व की पूर्ति होगी. शेयर, लॉटरी, दलाली आदि के कार्य में संलग्न लोगों को कड़ी मेहनत करनी पड़ेगी.

वृष राशि

आज कोई शुभ समाचार मिलेगा. किसी महत्वपूर्ण कार्य में सफलता मिलेगी. स्वादिष्ट भोजन प्राप्त होगा. किसी लंबी दूरी की यात्रा पर जाना पड़ सकता है. कार्यक्षेत्र में अधीनस्थ से निकटता बढ़ेगी. राजनीतिक महत्वाकांक्षा की पूर्ति होगी. व्यापारिक योजना को गुप्त रूप से अंजाम देंगे. निर्माण संबंधी कार्य की बाधा दूर होगी. किसी मित्र से शुभ समाचार मिलेगा. नौकरी में स्थान परिवर्तन के साथ पदोन्नति होगी. साहस एवं पराक्रम में वृद्धि होगी. तकनीकी ज्ञान सम्मान ख्याति दिलाएगी. किसी महत्वपूर्ण व्यक्ति से मार्गदर्शन एवं सानिध्य प्राप्त होगा. सामाजिक कार्यों में सहयोगी बढ़ेंगे. रोजगार की तलाश पूरी होगी. किसी परिजन के कारण गर्व का अनुभव होगा. वाहन सुख उत्तम रहेगा.

मिथुन राशि

आज मजदूर वर्ग को रोजगार मिलेगा. शासन सत्ता का लाभ मिलेगा.राजनीति में लाभ का पद एवं कद बढ़ेगा. किसी महत्वपूर्ण कार्य में सफलता मिलेगी. व्यापार में धैर्यपूर्वक लगन के साथ कार्य करें. आपके व्यापार में उन्नति, प्रगति होगी. परीक्षा प्रतियोगिता में सफलता मिलने के योग बनेंगे. परिवार में किसी नए सदस्य का आगमन होगा. कार्य क्षेत्र में नए सहयोगी बनेंगे. किसी राजनीतिक अभियान की कमान आपको मिल सकती है. कृषि कार्य ,आध्यात्मिक कार्य ,बौद्धिक कार्य आदि में लगे लोगों को विशेष सफलता एवं उन्नति प्राप्त होगी. नवीन घर में रहने जा सकते हैं.

कर्क राशि

आज राजनीति में आपकी ओजस्वी भाषण की चर्चा होगी. गायन में रुचि बढ़ेगी. व्यापार में आपकी सूझबूझ से बड़ी समस्या टल जाएगी. किसी विश्वास पात्र व्यक्ति द्वारा बड़ा धोखा हो सकता है. व्यापार में रोजगार में उन्नति होगी. नौकरी में आपकी हाजिरजवाबी से आपके उच्चाधिकारी अधिक प्रभावित होंगे.यात्रा में नए मित्र बनेंगे. न्याय व्यवस्था में आपका निर्णय की सराहना होगी. भूमि संबंधी मामले की वार्ता किसी वरिष्ठ व्यक्ति के मध्यस्थता करने से बड़ी राहत मिलेगी.किसी महत्वपूर्ण कार्य के सफल होने से परिवार में खुशियों का संचार होगा. धार्मिक कार्य में भागीदारी करेंगे. निंद्रा सुख उत्तम रहेगा.

सिंह राशि

आज आपका साहस एवं पराक्रम देख शत्रु का दिल दहल उठेगा. किसी महत्वपूर्ण कार्य का नेतृत्व करने का अवसर प्राप्त होगा. व्यापार में उन्नति के साथ विस्तार होगा. कोर्ट कचहरी के मामले में सफलता मिलेगी. राजनीति में पद एवं प्रतिष्ठा बढ़ेगी. किसी प्रियजन का शुभ समाचार मिलेगा. ज्ञान विज्ञान के क्षेत्र से जुड़े लोगों को कोई बड़ी उपलब्धि प्राप्त होगी. परिवार में सुख सुविधा की वस्तुएं आने से खुशियों का संचार होगा. नौकरी में उच्च अधिकारी की निकटता का लाभ मिलेगा. वाहन खरीदने की आपकी पुरानी इच्छा पूर्ण होगी. विदेश यात्रा के अवसर प्राप्त होंगे.

कन्या राशि

आज भूमि संबंधी कार्य में अकारण बाधा आ सकती है. कार्य क्षेत्र में अत्यधिक व्यवस्था बनी रहेगी. राजनीति में अपेक्षित जन समर्थन मिलने से वर्चस्व में वृद्धि होगी. व्यापारिक स्थिति सुधरेगी. दूर देश से किसी प्रियजन का शुभ संदेश प्राप्त होगा. कार्य क्षेत्र में बॉस के साथ व्यर्थ वाद करने से बचें वरना आपकी प्रगति रुक जाएगी. खेलकूद प्रतियोगिता में सफलता मिलेगी. किसी अभिन्न मित्र से भेंट होगी. वाहन सुख उत्तम रहेगा. किसी महत्वपूर्ण कार्य में जरा सी लापरवाही हानिकारक सिद्ध होगी. गुप्त ज्ञान में रुचि बढ़ेगी. नौकर चाकर का सुख मिलेगा. निर्माण संबंधी कार्य गति पकड़ेगा.

तुला राशि

आज परीक्षा प्रतियोगिता में सफलता मिलेगी. संतान के दायित्व की पूर्ति होगी. कार्य क्षेत्र में आपके कुशल प्रबंधन की सराहना होगी. किसी महत्वपूर्ण व्यक्ति से मदद मिलेगी. व्यापारिक मित्रों से सहयोग एवं सानिध्य मिलेगा. राजनीति में नवीन दायित्व मिलने के योग है. दूर देश की यात्रा पर जा सकते हैं. धार्मिक कार्य में भागीदारी करेंगे. नौकरी में उच्च अधिकारी की निकटता का लाभ मिलेगा. बौद्धिक कार्य में बुद्धि अच्छी रहेगी. भूमि संबंधी कार्य से धन लाभ होगा. किसी बुजुर्ग परिजन की सलाह आपके लिए सहयोगी सिद्ध होगी.

वृश्चिक राशि

आज राजनीति में वर्चस्व स्थापित होगा. किसी में पुराने मित्र से भेंट होगी. किसी महत्वपूर्ण कार्य को पूर्ण सजगता एवं सावधानी से करें. अन्यथा काम बिगड़ सकता है. व्यापार में मित्र सहयोगी सिद्ध होंगे. व्यापारिक यात्रा सफल होगी. बेरोजगारों को रोजगार मिलेगा. झगड़े में शत्रुओं पर भारी पड़ेंगे. ननिहाल पक्ष से शुभ समाचार मिलेगा. किसी वरिष्ठ परिजन से धन एवं वस्त्र प्राप्त होंगे. नौकरी में पदोन्नति के साथ मनचाहा स्थान मिलेगा .ऋण लेने के प्रयास सफल होंगे. शासन सत्ता का लाभ मिलेगा. परिवार में किसी नए सदस्य का आगमन होगा. घर के बड़ों की सूझबूझ से टल जाएगा.

धनु राशि

आज परिवार में कोई मांगलिक कार्यक्रम संपन्न होगा. नौकरी में पदोन्नति के साथ मन मुताबिक कार्य करने का अवसर मिलेगा. गृहस्थ जीवन में आया तनाव समाप्त होगा. मित्रों के साथ पर्यटन का लुफ्त उठाएंगे. किसी महत्वपूर्ण व्यक्ति से अपेक्षित सहयोग मिलेगा. कोर्ट कचहरी के मामले में सफलता मिलेगी. किसी महत्वपूर्ण परियोजना की बाधा सरकारी मदद से दूर होगी. व्यापारिक साझेदारी उन्नति कारक सिद्ध होगी. देव ब्राह्मणों में भक्ति भाव बढ़ेगा. वाहन सुख में वृद्धि होगी. बौद्धिक कार्य करने वाले लोगों को महत्वपूर्ण सफलता मिलेगी. राजनीतिक क्षेत्र में पद एवं प्रतिष्ठा बढ़ेगी.

मकर राशि

आज महत्वपूर्ण कार्य में सोच समझकर निर्णय लें. विरोधी आपसे जलेंगे.सामाजिक मान प्रतिष्ठा के क्षेत्र में उच्च पद प्रतिष्ठित लोगों के साथ संपर्क बनेंगे. आजीविका के क्षेत्र में कार्यरत व्यक्तियों को तालमेल बनाने की आवश्यकता रहेगी. व्यवसाय के क्षेत्र में जुड़े व्यक्तियों को अचानक लाभ हो सकता है. कार्य क्षेत्र में चली आ रही विभिन्न बाधाएं कम होगी. आय के स्रोतों में वृद्धि होगी. व्यवसाय के क्षेत्र में कार्यरत व्यक्तियों का नवीन व्यवसाय के प्रति अभिरुचि बढ़ेगी. किसी लंबी दूरी की यात्रा पर जाने के योग बनेंगे. धार्मिक क्रियाकलापों में अभिरुचि बढ़ सकती है.

कुंभ राशि

आज कार्यक्षेत्र में अधिक संघर्ष एवं परिश्रम करना पड़ेगा. छोटी-छोटी यात्राओं के अधिक योग बनेंगे. आजीविका के क्षेत्र में कार्यरत व्यक्तियों को नौकरी में अपने सहयोगियों के साथ अधिक तालमेल बनाने की आवश्यकता रहेगी. व्यवसाय के क्षेत्र में कार्यरत लोगों को व्यापार में लाभ के संकेत प्राप्त होंगे. अपने आत्मविश्वास को कम न होने दें. परोपकार के कार्यों में आपकी रुचि बढ़ेगी. कार्य क्षेत्र की दृष्टि से कुछ उतार-चराव रहेंगे. व्यापार आजीविका में अतिरिक्त परिश्रम करने से सुधार होगा. गुप्त शत्रुओं से सावधान रहें, वे आपकी कमजोरी का लाभ उठा सकते हैं.

मीन राशि

आज का दिन आपके लिए मिश्रित फल युक्त रहेगा. अपने व्यवहार को अच्छा बनाने की कोशिश करें. समाज में अपनी पहचान बनाने का प्रयास करें. अपने महत्वपूर्ण कार्यों को दूसरे के भरोसे न छोड़े. आजीविका के क्षेत्र के प्रति अधिक सतर्क रहें. व्यापार करने वाले लोगों की व्यवसाय में स्थिति सामान्य रहेगी. ग्रह गोचर के अनुसार समय संघर्ष युक्त रहेगा. बनते बनते कार्यों में व्यवधान आयेगा. किसी के बहकावे में न आएं. अपने बुद्धि विवेक से काम लें. सामाजिक कार्यों के प्रति अभिरुचि कम रहेगी.

About somali