महिला एशिया कप में भारत का विजय अभियान जारी, यूएई को हराकर सेमीफाइनल में बनाई जगह !!!

(Pi Bureau)

भारतीय महिला टीम ने लगातार दूसरी जीत के साथ एशिया कप सेमीफाइनल में जगह पक्की कर ली. पाकिस्तान को हराने के बाद यूएई के खिलाफ भारत ने 78 रन की बड़ी जीत दर्ज की. ऋचा घोष की तूफानी फिफ्टी और हरमनप्रीत कौर की कप्तानी पारी के दम पर भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए यूएई के खिलाफ 5 विकेट पर 201 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया. लक्ष्य का पीछा करने उतरी यूएई 7 विकेट पर महज 123 रन ही बना पाई.

महिला एशिया कप में भारत ने यूएई के खिलाफ रविवार को बड़ी जीत के साथ सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की की. टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम के लिए कप्तान हरमनप्रीत कौर ने मुश्किल में आकर शानदार अर्धशतक जमाया. इसके बाद आखिर में ऋचा घोष की विस्फोटक पारी ने टीम को 201 रन तक पहुंचाया. स्मृति मंधाना इस मुकाबले में महज 13 रन बना पाई जबकि शेफाली वर्मा ने 37 रन का योगदान दिया. 3 विकेट गिरने के बाद कप्तान हरमनप्रीत ने 47 बॉल पर 66 रन की पारी खेली.

ऋचा घोष की तूफानी फिफ्टी
छठे नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरी ऋचा घोष ने महज 26 बॉल पर 9 चौके और 1 छक्के की मदद से तूफानी फिफ्टी जमाई. महिला एशिया कप के इतिहास में ऋचा टी20 फिफ्टी जमाने वाली पहली विकेटकीपर बनी. भारतीय टीम टूर्नामेंट में 200 रन का स्कोर बनाने वाली पहली टीम बनकर इतिहास रचा.

5 गेंदबाज ने झटके विकेट
यूएई के खिलाफ भारतीय टीम के 5 गेंदबाज ने विकेट हासिल किए. दीप्ति शर्मा ने 2 सफलता हासिल की जबकि रेणुका ठाकुर, तनुजा कंवर, पूजा वत्राकर और राधा यादव ने 1-1 विकेट अपने नाम किए.

भारत की लगातार दूसरी जीत
एशिया कप के पहले मैच में भारत ने पाकिस्तान के खिलाफ 7 विकेट से जीत दर्ज की थी. भारत की शानदार गेंदबाजी के आगे पाक टीम महज 108 रन पर ही ऑलआउट हो गई थी. स्मृति मंधाना और शेफाली वर्मा ने पहले विकेट के लिए 85 रन जोड़ मैच लगभग खत्म कर दिया था. शेफाली 40 जबकि स्मृति 45 रन बनाकर आउट हुई. 14.1 ओवर में भारत ने 3 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल किया. यूएई के खिलाफ 201 रन बनाने के बाद भारत ने 78 रन की जीत दर्ज कर सेमीफाइनल का टिकट पक्का किया.

About somali