दिल दहला देने वाला VIDEO:: जब ताश के पत्तों की तरह बिखर गई 3 मंजिला बिल्डिंग !!!

(Pi Bureau)

नवी मुंबई के शाहबाज गांव में शनिवार को तड़के तीन मंजिला इमारत गिर गई. प्राप्त जानकारी के मुताबिक, इस इमारत में 26 परिवार रहते थे. हालांकि मौके पर पहुंची पुलिस, फायर ब्रिगेड और एनडीआरएफ की टीम ने समय रहते ज्यादातर लोगों को निकाल लिया. अभी भी 2 लोगों के मलबे में फंसे होने की आशंका जताई जा रही है. रेस्क्यू अभियान अभी भी जारी है. बताया जा रहा है कि इमारत काफी कमजोर हो चुकी थी.

नवी मुंबई नगर निगम के आयुक्त कैलास शिंदे ने बताया कि इमारत सुबह करीब 5:30 बजे ढही. शिंदे ने आगे कहा, ‘यह एक जी+3 इमारत है. शाहबाज गांव बेलापुर वार्ड के अंतर्गत आता है. इमारत में 13 फ्लैट थे. दो लोगों को बचा लिया गया है और दो के फंसे होने की आशंका है. एनडीआरएफ की टीमें मौके पर हैं. बचाव अभियान चल रहा है.’

मकान मालिक पर होगी कार्रवाई
नगर आयुक्त शिंदे ने इस पर विस्तृत जानकारी दी. उन्होंने बताया कि बिल्डिंग के मलबे से बचाए गए दो लोगों को पास के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है. उनकी हालत स्थिर बताई जा रही है. वहीं, यह बिल्डिंग केवल 10 साल पुरानी है. इसके ढहने के पीछे की कारण पर जांच हो रही है. वहीं, बिल्डिंग के मालिक पर कार्रवाई करने की बात भी कही.

बारिश से बुरा हाल
एक सप्ताह पहले इसी तरह की एक घटना दक्षिण मुंबई में हुई. एख चार मंजिला रेसिडेंशियल बिल्डिंग की बालकनी का एक हिस्सा टूट कर गिर गई थी. इसके नीचे दबने से 80 साल की एक बुजुर्ग महिला की मौत हो गई थी. वहीं, घटना में चार लोग घायल हो गए हैं. आपको बताते चलें कि पिछले कुछ दिनों से मुंबई और आसपास के जिलों में मुसलाधार बारिश हो रही है. सड़कों, रेल मार्गों और रेसिडेंशियल इलाकों जलभराव हो गई है. वहीं, तुलसी लेक, जिससे मुंबई में पानी सप्लाई की जाती है, भारी बारिश की वजह से ओवरफ्लो करने लगी थी.

सौजन्य से ANI:-

 

About somali