31 जुलाई 2024 का राशिफल:: इन 5 राशि वालों के लिए आज का दिन हैं बहुत ही शुभ !!!

(Pi Bureau)

मेष (Aries)

सरकारी अधिकारी का भय लगता रहेगा. किसी महत्वपूर्ण कार्य के अकारण रुक जाने के योग हैं. व्यापार में परिवर्तन का निर्णय ले सकते हैं. राजनीति में अनुकूल वातावरण न होने से परेशानी महसूस करेंगे, रोजगार की तलाश अधूरी रह जाएगी. यात्रा में व्यर्थ हंसी का पत्र बन सकते हैं. किसी प्रियजन से दूर जाना पड़ सकता है. परिवार में पिता से अकारण मतभेद हो सकते हैं. किसी अनजान व्यक्ति से अपनी गुप्त अथवा पारिवारिक बातों को करने से बचें. नौकरी में अधीनस्थ के कारण कुछ असहज होंगे.

वृषभ (Taurus)

कार्य क्षेत्र में मनचाहा कार्य करने को मिलेगा. शासन सत्ता में बैठे किसी प्रियजन से वरिष्ठ व्यक्ति से निकटता बढ़ेगी. विदेश सेवा से जुड़े लोगों को विशेष सम्मान एवं उपहार प्राप्त होंगे. व्यापारिक स्थल पर कोई मांगलिक कार्यक्रम संपन्न होने के योग बनेंगे. नौकरी में पदोन्नति संग वाहन, नौकर, चाकर आदि का सुख बढ़ेगा. राजनीति में आपके नेतृत्व की सराहना की प्रशंसा होगी. किसी महत्वपूर्ण कार्य की लंबी यात्रा पर जा सकते हैं. संतान के दायित्व की पूर्ति होगी. कोर्ट कचहरी के मामले में हो रहा विलंब समाप्त होगा. निर्माण संबंधी कार्य गति पकड़ेगा. पैतृक चल अचल संपत्ति विदेश से यात्राएं की पुरानी इच्छा पूर्ण हो सकती है.

मिथुन (Gemini)

रोजगार की तलाश पूरी होगी. किसी महत्वपूर्ण कार्य की बढ़ा ससुराल पक्ष से सहयोग से दूर हो जाएगी. कार्य क्षेत्र में नौकर चाकर का सुख बढ़ेगा. नौकरी में उच्चाधिकारी से निकटता का लाभ मिलेगा. दूर देश की यात्रा के योग बनेंगे. चर्म उद्योग से जुड़े लोगों को विशेष सफलता मिलेगी. परिवार में कोई मांगलिक कार्यक्रम संपन्न होगा. संबंधों में आई दूरियां समाप्त होगी. वाहन सुख उत्तम रहेगा. बौद्धिक क्षमता में वृद्धि होगी. किसी सामाजिक कार्य में सहयोग एवं सहभागिता करने के अवसर प्राप्त होंगे. किसी उच्च पदस्थ व्यक्ति का सानिध्य प्राप्त होगा. व्यापार में किए गए परिवर्तन लाभकारी सिद्ध होंगे.

कर्क (Cancer)

मन में बुरे बुरे विचार अधिक आएंगे. किसी अनहोनी की आशंका बनी रहेगी. भोग विलास में अधिक रुचि रहेगी. किसी अन्य के झगड़े में घुसने से बचें. अन्यथा बात पुलिस तक पहुंच सकती है. राजनीति में विरोधी षड्यंत्र रच सकते हैं. यात्रा में कोई कीमती वस्तु गुम अथवा चोरी हो सकती है. नौकरी में पद अवनत हो सकते हैं. आध्यात्मिक कार्य में मन नहीं लगेगा. व्यापार में जमा पूंजी लगने पर भी अपेक्षित सफलता न मिलने से मन खिन्न रहेगा. परिवार में संतान के गलत आचरण के लिए आपको ही अधिक दोषी ठहराया जाएगा.

सिंह (Leo)

किसी अधूरे पड़े महत्वपूर्ण कार्य में सफलता मिलेगी. कार्य क्षेत्र में नए सहयोगी बनेंगे. मनपसंद स्वादिष्ट भोजन प्राप्त होगा. नौकरी में पदोन्नति के साथ मनचाहा कार्य करने को मिलेगा. विरोधियों की गतिविधियों का ध्यान रखें. राजनीति में पद एवं प्रतिष्ठा बढ़ेगी. व्यापार में उन्नति के साथ लाभ होगा. परिवार में व्याप्त तनाव समाप्त होगा. रोजगार के अवसर प्राप्त होंगे. शासन सत्ता का लाभ मिलेगा. आपके व्यक्तिगत में गजब आकर्षण रहेगा. दूर देश की यात्रा पर जा सकते हैं. आध्यात्मिक कार्य में भागीदारी करने का अवसर प्राप्त होगा.

कन्या (Virgo)

कारावास जाते-जाते बच जाएंगे. किसी अन्य के कारण आपके जीवन में आई विषमताएं समाप्त होगी. राजनीति पद एवं प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी. किसी दूर देश के प्रियजन का शुभ संदेश मिलेगा. गीत संगीत से जुड़े लोगों को मान एवं प्रतिष्ठा प्राप्त होगी. व्यापारिक क्षेत्र में किए गए नए सहयोगी बनेंगे. स्थानांतरण का सहयोग है. नौकरी पेशा वाले लोगों को फायदा रहेगा. किसी की कही सुनी बातों में न आए. अधिकांश समय बाल बच्चों के साथ हंसी खुशी से बीतेगा. चेतना जागृत होने से नवीन कार्यों का मंसूबा पूरा होगा. हरि भजन, देव दर्शन यात्रा का सहयोग बनेगा.

तुला (Libra)

दिन की शुरुआत कुछ समाचार के साथ होगी. राजनीति में अपार जन समर्थन मिलने के योग है. कार्यक्षेत्र में आपके प्रबंधन की सराहना होगी. नौकरी में नौकर,चाकर, वाहन आदि का सुख बढ़ेगा. अपने महत्वपूर्ण कार्यों की जिम्मेदारी किसी अन्य पर ना छोड़े. आप स्वयं करने का प्रयास करें. अन्यथा बना हुआ कार्य बिगड़ जाएगा. किसी बड़ी परियोजना की कमान आपको मिल सकती है. तकनीकी शिक्षा प्राप्त करने की अभिलाषा पूर्ण होगी. सामाजिक कार्यों में अभिरुचि बढ़ेगी. यदि आवश्यक न हो तो किसी अन्य के साथ साझेदारी में कार्य अथवा व्यापार करने से बचें.

वृश्चिक (Scorpio)

राजनीति में वर्चस्व स्थापित होगा. व्यापार में नए सहयोगी लाभकारी सिद्ध होंगे. वाहन खरीदने की पुराने अभिलाषा पूर्ण होगी. बेरोजगार लोगों को रोजगार मिलेगा. कला, अभिनय के क्षेत्र से जुड़े लोगों को सफलता मिलेगी. उच्चाधिकारी से निकटता बढ़ेगी. कोर्ट कचहरी के मामले पैरवी अच्छे से करें. जीत आपकी ही होगी. सामाजिक कार्यों में भागीदारी करेंगे. विदेश यात्रा पर जा सकते हैं. ससुराल पक्ष से कोई मांगलिक कार्यक्रम का आमंत्रण प्राप्त होगा. आध्यात्मिक क्षेत्र से जुड़े लोगों को सफलता प्राप्त होगी. किसी वरिष्ठ व्यक्ति से मार्गदर्शन एवं आशीर्वाद प्राप्त होगा.

धनु (Sagittarius)

दिन की शुरुआत भाग दौड़, तनाव के साथ होगी. किसी अनहोनी की आशंका बनी रहेगी. समाज में अपमानित होना पड़ेगा. किसी महत्वपूर्ण कार्य में बाधा आ सकती है. आपकी रुचि भोग विलास में रहेगी. व्यापार में मन खिन्न रहेगा. कार्य क्षेत्र में आपका मन कम लगेगा. आप अपना कार्य छोड़कर फालतू इधर-उधर घूमेंगे. परिवार में अकारण वाद हो सकता है. अनचाही यात्रा पर जाना पड़ेगा. नौकरी में डिवोशन होगा. कोर्ट कचहरी के मामले में निर्णय आपके खिलाफ आएगा. आपको जेल भी जाना पड़ेगा. रोजगार की तलाश में दर-दर भटकना ही पड़ेगा.

मकर (Capricorn)

कार्य क्षेत्र में अत्यधिक व्यस्तता नहीं रहेगी. राजनीति में भरपूर सहयोग मिलेगा. भूमि के क्रय विक्रय में लगे लोगों को सरकारी योजना का लाभ मिलेगा. नौकरी में वाहन सुख बढ़ेगा. परिवार में कोई मांगलिक कार्यक्रम संपन्न होगा. किसी महत्वपूर्ण कार्य से घर से दूर जाना पड़ सकता है. अपने कार्य स्वयं ही करें. किसी अन्य के भरोसे न छोड़े. कार्य बिगड़ सकता है. जायदाद के पुराने मामले में लाभ होगा. वरिष्ठ व्यक्तियों से मतभेद उभर सकते हैं. जो लोग अकेले रह गए हैं उनका पुनः विवाह हो सकता है. किसी समस्या के कारण जायदाद बेचनी पड़ सकती है.

कुंभ (Aquarius)

आजीविका की तलाश पूरी होगी. स्वतंत्रता का लाभ मिलेगा. नौकरी के लिए दिए गए साक्षात्कार एवं परीक्षा में सफलता मिलेगी. बौद्धिक कर्म में संलग्न लोगों को सफलता के सम्मान मिलेगा. व्यापार में पिता से सहयोग एवं उन्नति होगी. शिक्षण संस्थान में कार्यरत लोगों को उन्नति के साथ महत्वपूर्ण जिम्मेदारी मिलेगी. राजनीति में पद एवं प्रतिष्ठा बढ़ेगी. सरकार में बैठे लोगों को अपने उच्च पदस्थ लोगों से सहयोग एवं सानिध्य मिलेगा. न्याय व्यवस्था में कार्यरत लोगों को उनके द्वारा दिए गए निर्णय के लिए मान एवं प्रतिष्ठा प्राप्त होगी. वकालत के पेशे से जुड़े लोगों का अपने कार्य क्षेत्र में कोई महत्वपूर्ण सफलता मिलेगी. जिससे आपके कार्य व्यवसाय पर अच्छा एवं लाभकारी प्रभाव पड़ेगा.

मीन (Pisces)

सीनियर अधिकारियों की घनिष्ठता से महत्वपूर्ण कार्य में सफलता प्राप्त होगी. व्यापार में आय बढ़ाने का प्रयास सफल होंगे. व्यापारिक यात्रा के योग बनेंगे. राजनीति में पद एवं प्रतिष्ठा बढ़ेगी. व्यर्थ मारपीट एवं करावास हो सकता है. किसी महत्वपूर्ण परियोजना की कमान मिल सकती है. दूर देश की यात्रा पर जाना पड़ सकता है. छात्रों के लिए अच्छी पढ़ाई होने के योग हैं. संतान पक्ष से शुभ समाचार मिलेगा. मित्रों संग पर्यटन का लुफ्त उठाएंगे. लेखन वर्ग को उनके अच्छे लेखन के लिए प्रशंसा मिलेगी. कोर्ट कचहरी के क्षेत्र में आपके निर्णय की सराहना होगी.

About somali