5 अगस्त 2024 का राशिफल:: सावन के तीसरे सोमवार के दिन इन राशियों की चमकेगी किस्मत !!!

(Pi Bureau)

मेष राशि

मेष राशि वालों की दिन की शुरुआत किसी शुभ समाचार के साथ होगी. कार्यक्षेत्र में परिवर्तन के योग बन रहे हैं. राजनीति में कोई विश्वास पात्र व्यक्ति धोखा दे सकता है. व्यापार में व्यर्थ भाग दौड़ अधिक रहेगी. शराब का सेवन कर वाहन तीव्र गति से न चलाएं. अन्यथा दुर्घटना हो सकती है. परिवार में अकारण वाद विवाद होने से मन खिन्न रहेगा. कोर्ट कचहरी के मामले में धोखा हो सकता है. इस दिशा में विशेष सावधानी बरते. नए व्यापार शुरू करने से बचें. विद्यार्थियों की विद्या अध्ययन में रुचि कम होगी. नौकरी में उच्चाधिकारी से अकारण अनबन हो सकती है. कोई अनचाही यात्रा करनी पड़ सकती है.

वृषभ राशि

शत्रु पक्ष और विरोधियों पर आपको विजय प्राप्त होगी. कोई रुका हुआ महत्वपूर्ण कार्य पूर्ण होगा. आप पर लगा झूठा आरोप हट जाएगा. आप सही सिद्ध होंगे. रोजी रोजगार में उन्नति होगी. व्यापार में समय दें. लाभ होगा. किसी व्यक्ति की किसी अन्य से धन लेकर मदद करने से बचे. नाना नानी, दादी दादी आदि से मनचाहा उपहार मिलेगा. बहुराष्ट्रीय कंपनियों के क्षेत्र में अलग-अलग लोगों को महत्वपूर्ण सफलता एवं सम्मान मिलेगा. सुख संसाधन प्राप्त होंगे. नौकरी में पदोन्नति होगी.

मिथुन राशि

सजने सवरने में अधिक अभी रुचि रहेगी. कार्य क्षेत्र में सुख सुविधा प्राप्त होगी. किसी महत्वपूर्ण अभियान की कमान आपको मिलेगी. मनोरंजन के क्षेत्र में सलंग्न लोगों को उच्च सफलता एवं सम्मान मिलेगा. रोजगार की तलाश में इधर से उधर जाना पड़ सकता है. वस्त्र उद्योग में लगे लोगों को उन्नति एवं प्रगति होगी. नौकरी में उच्च पद के प्रतिष्ठित व्यक्तियों की निकटता मिलेगी. राजनीति में कार्यभार बढ़ सकता है. व्यापार में नए प्रयोग लाभकारी सिद्ध होंगे. नवीन व्यापार को शुरू कर सकते हैं. निर्माण संबंधी कार्य गति पकड़ेगा.

कर्क राशि
कार्य क्षेत्र में आपका मन नहीं लगेगा. बार-बार मन में कुछ घटना घटने का भय बना रहेगा. कोर्ट कचहरी के मामले में पैरवी अच्छे से करें. अन्यथा आपको धन हानि उठानी पड़ सकती है. आपके साथ है ऐसा भी हो सकता है कि ही नौकरी लगी हो मालिक ने ही आपको नौकरी से निकाल दिया. आप अपने मन में अधिक नकारात्मकता न होने दे. अपने ईष्ट की प्रार्थना करते रहे. कोई भी गंभीर समस्याएं आदि होने वाली होगी तो वह बेहद सूक्ष्म में आकर चली जाएगी. व्यापार में सरकारी नियम कायदों में उलझे रहेंगे.

सिंह राशि

आपकी पूजा आराधना में विशेष अभिरुचि रहेगी. कार्य क्षेत्र में आप काम ही पूजा है वाले सिद्धांत पर कार्य करें. कार्य के समय अत्यधिक चर्चा से बचे. अपने जीवन से जुड़ी बातों को सार्वजनिक रूप से लोगों को न बताएं. बहुत भटकने के बाद ही रोजगार मिलेगा. घर से दूर आजीविका के लिए जाना पड़ सकता है. संतान पक्षी से कोई बहुत ही शुभ समाचार मिलेगा. नौकरी में उच्चाधिकारी से निकटता बढ़ेगी. कोई पुरानी इच्छा पूर्ण होगी. व्यापार में मन लगाकर मेहनत करें. लाभ ही लाभ होगा. पिता से आवश्यक मदद बिना मांगे ही मिल जाएगी.

कन्या राशि

शासन सत्ता से जुड़े लोगों के लिए विशेष शुभ योग बनेगा. सरकार के समस्त विभागों में कार्यरत लोगों को धन लाभ एवं सम्मान प्राप्त होगा. सरकार की नीतियों के निर्धारण व क्रियान्वयन में आपकी अहम भूमिका होगी. बहुराष्ट्रीय कंपनी में कार्यरत लोगों की कार्यशैली की पूरी कंपनी सराहना करेगी. मजदूर वर्ग को मनचाहा कार्य करने का अवसर मिलेगा. नए उद्योग धंधे अथवा व्यापार शुरू करेंगे. कार्य क्षेत्र में आपक. अपने मन को अपने लक्ष्य पर ही लगाए रखना होगा. अन्यथा आपका जरा सा मन लक्ष्य से भटका कि आप कोई बड़ा महत्वपूर्ण अवसर अपने हाथ से गंवा चुके होंगे.

तुला राशि

ससुराल पक्ष से शुभ समाचार मिलेगा. बहुराष्ट्रीय कंपनीयों में कार्यरत लोगों को विदेश जाने का बुलावा आएगा. मनोरंजन संबंधी सामग्री का निर्माण करने वाले लोगों को उन्नति के साथ सफलता मिलेगी. कार्य क्षेत्र में नए मित्र बनेगी. आर्थिक क्षेत्र में संलग्न लोगों को महत्वपूर्ण जिम्मेदारी मिलेगी. घर के निर्माण के कार्य में संलग्न लोगों को अपेक्षा से अधिक सफलता मिलेगी. दूसरे देश में पढ़ने की इच्छा रखने वाले विद्यार्थियों को विदेश में पढ़ने जाने का अवसर प्राप्त होगा.

वृश्चिक राशि

कोई अप्रिय समाचार मिल सकता है. किसी महत्वपूर्ण कार्य में विलंब होने से मन खिन्न रहेगा. कार्य क्षेत्र में कोई ऐसी घटना घट सकती है जिससे आपको अपमानित होना पड़ सकता है. व्यर्थ वाद विवाद हो सकता है. आपको अपनी कठोर वाणी पर अंकुश लगाना होगा. विद्यार्थियों को अध्ययन हेतु घर से दूर जाना पड़ेगा. भोग विलास की आदत में वृद्धि होगी. दूर देश जाने की अभिलाषा पूर्ण होगी. कार्य में मन कम लगेगा. कार्य के प्रति आपकी अपनी एकाग्रता को बनाए रखें. सामाजिक कार्य में सक्रिय भूमिका अदा करेंगे.

धनु राशि

नवीन व्यापार शुरू करना लाभदायक रहेगा. व्यापार में नए सहयोगी बनेंगे. नौकरी में लाभ होगा. किसी प्रियजन के करण समाज में मान व प्रतिष्ठा बढ़ेगी. सरकारी नौकरी में उच्चाधिकारियों से निकटता बढ़ेगी. राजनीति में आपका वर्चस्व स्थापित होगा. खेलकूद प्रतियोगिता में अपेक्षित सफलता मिलने के योग है. नौकरी के लिए दिए गए साक्षात्कार परीक्षा में सफलता मिलेगी. व्यापारी की योजना को गुप्त रूप से आगे बढ़ाएं. किसी विरोधी अथवा गुप्त शत्रु को न बताएं. कार्यक्षेत्र में विशिष्ट व्यक्ति से मार्गदर्शन एवं सानिध्य मिलेगा.

मकर राशि

कार्य क्षेत्र में कोई महत्वपूर्ण कार्य जब तक पूरा न हो जाए तब तक किसी से उसका खुलासा न करें. अन्यथा कार्य बिगड़ भी सकता है. अपनी समस्याओं को अधिक न बढ़ने दे. उनके शीघ्र समाधान करने का प्रयास करें. कार्य क्षेत्र में संघर्ष बढ़ सकता है. समझदारी पूर्वक कार्य करें. व्यर्थ के कहे सुने में न पड़े. व्यवसाय के क्षेत्र में कार्यरत लोगो को धीमी गति से लाभ होने के योग बनेंगे. आजीविका के क्षेत्र में कार्यरत व्यक्तियों को अधिक परिश्रम करने से स्थिति सुधरेगी. करियर को उच्च मुकाम देने में कोई उम्दा अवसर प्राप्त करेंगे. निजी व्यवसाय करने वाले लोगों को अचानक लाभ होने की संभावना रहेगी

कुंभ राशि

सामाजिक मान प्रतिष्ठा के प्रति सजग रहने की आवश्यकता रहेगी. क्रोध से बचें. सभी से तालमेलव युक्त व्यवहार बनाए रखें. रचनात्मक रूप से कार्य करने से लाभ होगा. कार्य क्षेत्र के प्रति अधिक ध्यान देने की आवश्यकता रहेगी. अपने व्यवहार को सकारात्मक रखें. नौकरी में उच्च अधिकारी से ऊंची आवाज में बात करने से बचे अन्यथा वाद विवाद हो सकता है. व्यापार में अत्यधिक कर्ज लेने से बचें. अन्यथा आपका व्यापार नुकसान में जा सकता है. मजदूर वर्ग को रोजगार के लिए दर-दर भटकना पड़ेगा. राजनीति में शत्रु अथवा विरोधी षड्यंत्र रचकर आपको परेशान कर सकते है. शराब का सेवन कर वाहन ना चलाएं अन्यथा दुर्घटना हो सकती है.

मीन राशि

आपके लिए उतार चढ़ाव युक्त रहेगा. व्यापार में लाभ उन्नत होने के योग है. अपनी भावनाओं का नियंत्रण रखें. कोई बड़ा निर्णय न लें. सगे संबंधियों के साथ किसी महत्वपूर्ण मसले पर विचार होगा नौकरी के क्षेत्र में कार्यरत व्यक्तियों को गुप्त शत्रुओं के षड्यंत्र से सावधान रहना होगा. कार्य क्षेत्र पर अधिक दे. व्यापार करने वाले लोगों को उचित संघर्षों के बाद लाभ प्राप्त के योग बनेंगे. आपके बौद्धिक कौशल को देखकर विरोधी भी सन्न रह जाएंगे. किसी राजनीतिक अभियान की कमान आपको मिल सकती है. व्यापार में नए अनुबंध होने से सुधार होगा. किसी लंबी दूरी की यात्रा अथवा विदेश यात्रा पर जाना पड़ सकता है. समाज सुधार के कार्य में अभिरुचि बढ़ेगी.

About somali