11 जनवरी : राशिफल से जानिए कैसा होगा आपका आज का दिन

हर व्यक्ति अपना भविष्य जानने के लिए उत्सुक रहता है, वह जानना चाहता है कि उसके जीवन में अब आगे क्या होने वाला है, खुशियाँ आयेंगी या विपदा आयेगी, और अगर विपदा आयेगी तो उसका निवारण कैसे होगा. यह सब आप अपना राशिफल पढ़कर जान सकते हैं.

मेष : भौतिक सुख-साधनों की ओर मन आकषिर्त होगा. जीविका क्षेत्र में नये आयाम उत्साहित करेंगे. कुछ नये उत्साह व कार्य क्षमता की अनुभूति करेंगे. जीवन साथी के स्वास्थ्य के ऊपर विशेष ध्यान रखें.

बृषभ : दूसरों की आलोचना करने से पूर्व स्वयं का आकलन करें. ग्रहों की अनुकूलता प्रगति के अच्छे अवसर प्रदान करेगी. अच्छी भावनात्मक अभिव्यक्ति से संबंधों की मधुरता बढ़ेगी.

मिथुन : ग्रहों की अनुकूलता से अवरोधित कार्य हल होने के आसार बनेंगे. पारिवारिक दायित्वों की पूर्ति एवं अनावश्यक नयी घरेलू जिम्मेदारियों के पैदा होने से व्यय संभव. घर में खुशहाली रहेगी.

कर्क : कोई महत्वपूर्ण निर्णय लेने में मन दुविधाग्रस्त होगा. योजनाओं के फलीभूत होने से मन प्रसन्न होगा. विभागीय परिवर्तन से कुछ दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है. जरूरी कार्य समय से पूर्ण करें.

सिंह : कल्पनाएं व आकांक्षाएं अपनी सार्थकता हेतु आपको उद्वेलित करेंगी. कार्यक्षेत्र में अनवरत व्यस्तता रहेगी. जीवन साथी का भावनात्मक सहयोग उत्साह में वृद्धि करेगा.

कन्या : कोई महत्वपूर्ण निर्णय लेने में मन दुविधाग्रस्त होगा. मित्रवत संबंधों का लाभ प्राप्त होगा. आवेश में लिये गये निर्णय से पश्चाताप संभव. अति महत्वपूर्ण घरेलू कार्यों को समय से पूर्ण करने का प्रयास करें.

तुला : समस्याओं के समाधान से उत्साह में वृद्धि होगी. किसी महत्वपूर्ण कार्य की समयानुकूल पूर्ति हेतु मन तत्पर रहेगा. रोजगार में लाभ के अवसर प्राप्त होंगे. जीवन साथी के साथ मधुरता कायम रखें.

वृश्चिक : नये कार्यों के क्रियान्वयन हेतु प्रयत्न तीव्र होगा. अच्छी अभिलाषाएं मन को खुश रखेंगी. किसी नयी दिशा में सकारात्मक सोच से सफलता के आसार बढ़ेगे.

धनु : मांगलिक प्रयासों में तीव्रता आएगी. काफी दिनों से प्रयासरत कोई महत्वपूर्ण कार्य हल होने से मन प्रसन्न होगा. किसी सहकर्मी के खराब व्यवहार से कष्ट संभव. घर में किसी मेहमान के आगमन से व्यय संभव.

मकर : नये संबंधों के सहयोग से आर्थिक कठिनाइयां दूर होती हुई नजर आएंगी. कल्पनाओं में जीना छोड़ भौतिक जगत के अनुकूल चलने का प्रयत्न करें. किसी पुराने संबंधी से आकस्मिक भेंट संभव.

कुंभ : संतान संबंधी दायित्वों की पूर्ति हेतु मन केंद्रित होगा. असीम प्रतिभाओं के बावजूद भी हीन भाव प्रतिभाओं के लाभ से वंचित करेगा. अत उक्त स्वभाव में सुधार लाएं.

मीन : पुरानी घटनाओं के स्मरण से मन को कष्ट संभव. नैतिक-अनैतिक आदि के बारे में सोचने वाला मन भौतिक परिवेश के साथ तालमेल बिठाने में असमर्थ होगा. जीवन साथी के स्नेह से पूरा वातावरण प्रफुल्लित रहेगा.

About Politics Insight