14 जनवरी : राशिफल से जानिए कैसा होगा आपका आज का रविवार

आज का दिन आपके लिए कैसा होगा? कोई शुभ समाचार मिलेगा या किसी विपत्ति का सामना करना पड़ेगा? क्या शकुन है और क्या अपशकुन?…आए दिन ऐसे सवाल सामने आते रहते हैं. इन सवालों को जानना है तो पढ़ें आज का राशिफल. 

मेष : भाग्य से प्राप्त अच्छी-बुरी सभी स्थितियों के साथ समझौतावादी बनें. कुछ नई व्यस्तताएं सामने आएंगी. भविष्य संबंधी कुछ चिन्ताएं मन पर प्रभावी होंगी. विद्यार्थी शिक्षा में लापरवाही न करें.

बृषभ : सब कुछ सामान्य होते हुए भी मन अरुचि का शिकार होगा. समस्याओं के समाधान से उत्साह में वृद्धि होगी. भौतिक सुख-साधनों की लालसा बढ़ेगी. थोड़ा संयमी व धैर्यवान बने.

मिथुन : नीरस स्वभाववश रचनात्मक योजनाओं को सार्थक करने में असमर्थ होंगे. प्रतिभाओं के बावजूद भी हीन भाव प्रतिभाओं के लाभ से वंचित करेगा. नये कार्यों के क्रियान्वयन हेतु प्रयत्न तीव्र होगा.

कर्क : काफी दिनों से अवरोधित कोई महत्वपूर्ण कार्य हल होने के आसार बनेंगे. काफी दिनों से प्रयासरत कोई महत्वपूर्ण कार्य हल होने से मन प्रसन्न होगा. शिक्षा प्रतियोगिता की दिशा में किया गया प्रयत्न सार्थक होगा.

सिंह : अच्छे कार्यों से परिजनो के दिल में जगह बनायें. योजनाओं के फलीभूत होने से मन प्रसन्न होगा. महत्वपूर्ण कार्यों में लापरवाही न करें. जीवनसाथी के स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें.

कन्या : सकारात्मक सोच अपनाते हुए जीवन को सही दिशा की ओर केंद्रित करें. अच्छा होगा कि परिजनो के अनुकूल चलने की चेष्ठा करें. नये व्यावसायिक संबंध प्रगाढ़ होंगे.

तुला : कल्पनाओं में जीना छोड़ भौतिक जगत के अनुकूल चलने का प्रयत्न करें. मूल्यवान समय को व्यर्थ के कार्यों में न गंवाए. व्यावसायिक यात्रा द्वारा लाभ संभव. प्रणय संबंध में परिजनों का विरोध झेलना होगा.

वृश्चिक : महत्वपूर्ण कार्य की पूर्ति में असमर्थता जैसी स्थिति मन को निराश करेगी. परिश्रम से आर्थिक लाभ का योग है. किसी कार्य में सफलता से उत्साह में वृद्धि होगी.

धनु : भावुकता व्यावहारिक जगत के अनुकूल चलने में बाधक होगी. अत: व्यावहारिक बने. प्रयासरत कोई महत्वपूर्ण कार्य हल होने से मन प्रसन्न होगा. संवेदनशील शरीर ग्रहों की प्रतिकूलता से बीमार पड़ सकता है.

मकर : नयी दिशा में सकारात्मक सोच अवश्य रंग लायेगी. महत्वपूर्ण दायित्वों की पूर्ति हेतु प्रयत्न तीव्र होगा. नयी घरेलू जिम्मेदारियों के पैदा होने से व्यय संभव. नये क्षेत्रों मे प्रयास से लाभ संभव.

कुंभ : कुछ व्यासायिक कारणों से घर से दूर रहना पड़ सकता है. परिजनों की सुख-सुविधा के प्रति मन चिंतित होगा. मस्त-मौला मन ब्यर्थ के कार्यों में समय जाया कर महत्वपूर्ण कार्य के प्रति लापरवाह होगा. शिक्षा-प्रतियोगिता में परिश्रम तिब्र होगा.

मीन : नये संबंधों के सहयोग से आर्थिक कठिनाइयां दूर होंगी. महत्वपूर्ण कार्य की पूर्ति में असमर्थता जैसी स्थिति मन को निराश करेगी. पुरानी घटनाओं के स्मरण से मन को कष्ट संभव. कर्जदारों से मन परेशान रहेगा.

About Politics Insight