16 जनवरी : राशिफल से जानिए कैसा होगा आपका आज का मंगलवार

मेष : भावुकता व्यावहारिक जगत के अनुकूल चलने में बाधक बनेगी. अत: व्यावहारिक बने. भविष्य संबंधी कुछ चिंताएं मन पर प्रभावी होंगी. विद्यार्थी शिक्षा-प्रतियोगिता में लापरवाही न करें.

वृषभ : शनि आपके 8वें भाव में प्रवेश कर रहा है. समय संभलकर चलने का है. पति या प्रेमी से संबंध खराब हो सकते हैं. सहकर्मी से विवाद होने की आशंका है. जिन लोगों की शादी की बात या प्रेम-प्रसंग चल रहे थे उनकी बात बन सकती है.

मिथुन : ग्रहों की बदलती चाल आपके लिए मिलाजुला प्रभाव लेकर आ रही हैं. वकिर्ंग वूमने को बॉस वह सहकर्मियों से संभलकर रहना चाहिए. उनकी कोई बात आपको आहत कर सकती है. बहुत ज्यादा किसी से फ्रेंक न हो.

कर्क : शनि आपके पंचम से छठे भाव में जा रहा है. बहुत सावधानी रखने वाला समय है. शादी की बात या प्रेम संबंध बिगड़ सकते हैं. कम से कम मार्च तक प्रेम संबंधों के लिए समय अनुकूल नहीं है. संतान पक्ष से शुभ समाचार प्राप्त होंगे.

सिंह : आप महत्वाकांक्षी, सुंदरता से प्रेम करने वाली हैं. साल 2017 में आपके रिश्तों में सुख-शांति सहयोग का बनेगा. हो सकता है किसी बुजुर्ग का स्वास्थ्य चिंता का कारण बने. 11 रविवार सुबह आटे का हलवा खाएं. पास में लाल रूमाल रखें.

कन्या : आप प्रैक्टिल हैं और मददगार भी हैं. रोमांटिक हैं और विश्वसनीय भी. सास से या बड़ी अन्य महिलाओं से रिश्ते बेहतर करने का समय है. प्रेम संबंधों के लिए बहुत अच्छा समय नहीं है. पढ़ाई, करियर और प्रेम के बीच तालमेल बनाने में परेशानी होगी.

तुला : साल 2017 आपके लिए बेहतर रहने वाला है. जीवनसाथी से सहयोग मिलेगा. संतान की सेहत व शिक्षा को लेकर परेशान हो सकती हैं. मित्रों और रिश्तेदारों से बेहतर संबंध बनाने के लिए समय अच्छा है. वाणी पर नियंत्रण रखें. बच्चों की गलतियों को नजर अंदाज कर दें.

वृश्चिक : आप महत्वाकांक्षी हैं. लेकिन कई बार बिना सोचे-समझे निर्णय ले बैठती हैं और मुसीबत में पड़ जाती हैं. शनि इस साल आपके दूसरे भाव में आएगा. थोड़ा मुश्किल वाला समय रहेगा. हर बात पर जीवनसाथी से विवाद न करें. बच्चों की पढ़ाई के लिए बेहतर समय है. वाणी पर नियंत्रण रखें.

धनु : आप मृदुभाषी हैं, आदर्श प्रेमिका हैं और क्षमाशील भी हैं. शनि आपके लगन में आ रहा है. रिश्तेदारों से सहयोग मिलेगा. भावुकता में आकर कोई भी निर्णय न लें. सास से रिश्ते सही होंगे. संतान को लेकर चिंता रहेगी. संपत्ति का विवाद कोर्ट तक जा सकता है.

मकर : महत्वपूर्ण जिम्मेदारियां मन पर प्रभावी होंगी. किसी नयी दिशा में सकारात्मक सोच अवश्य रंग लायेगी. किसी नये संबंध के प्रति विशेष निकटता की अनुभूति करेंगे. जीवन साथी का भावनात्मक सहयोग मिलेगा.

कुंभ : कुछ नये पारिवारिक तनावों से मन अशांति की अनुभूति करेगा. कुछ नई चिंताएं मन पर प्रभावी होंगी. शिक्षार्थी शिक्षा-प्रतियोगिता पर ध्यान दें. महत्वपूर्ण कार्यों के प्रति आलस्य न करें.

मीन : नवीन आशाएं नये उत्साह का संचार करेंगी. नकारात्मक चिंताएं उत्साह में कमी लाएंगी. क्रोध पर काबू रखें और आवेश में कोई निर्णय न लें. जीवन साथी के भावनात्मक सहयोग से उत्साह में वृद्धि होगी.

 

About Politics Insight