17 जनवरी : राशिफल से जानिए क्या कहते हैं आपके आज के सितारे

मेष: किसी कार्य में सफलता से उत्साह में वृद्धि होगी. कार्य क्षेत्र में थोड़ा सरल व समझौतावादी रहने का प्रयत्न करें. परिवार में किसी सदस्य की अस्वस्थता से मन परेशान होगा.

वृषभ: किसी महत्वपूर्ण कार्य की सार्थकता के लिए मन प्रयत्नशील होगा. नीरस स्वभाव के कारण रचनात्मक योजनाओं को सार्थक करने में मन असमर्थ होगा.

मिथुन: पुरानी घटनाओं से मन ओत-प्रोत होगा. सन्तान सम्बन्धी दायित्वों के प्रति मन चिन्तित होगा. भविष्य के प्रति नकारात्मक विचार उत्साह में कमी ला सकते हैं.

कर्क: पूर्वाग्रह वश मन में किसी प्रकार की शंका न पालें. गलतियों को स्वीकारते हुए सम्बन्धों में क्षमायाचना करें और शान्त भाव से अच्छे कार्यों द्वारा उसका प्रायश्चित भी करें.

सिंह: आप सृजनात्मक विचारों का भरपूर लाभ उठाएंगे. वसूल पसन्द व स्वाभिमानी व्यवहार लोकप्रियता दिलाने में सहायक होगा. शासन सत्ता के क्षेत्र में वर्चस्व बढ़ेगा.

कन्या: नकारात्मक विचारों को त्याग, अपनी क्षमताओं को निखारनें का प्रयत्न करें. बीते हुए व आने वाले कल के बारे में सोचना छोड़ वर्तमान में जीने का प्रयत्न करें.

तुला: मन पर नियंत्रण कर कर्तव्यों के निर्वहन में केन्द्रित हों. स्थिति व समय के साथ समझौतावादी बने. विद्यार्थियों के लिए ग्रहों की अनुकूलता लाभप्रद होगी.

वृश्चिक: पुरानी बातों को भूल कर वर्तमान के साथ समझौता करें. निर्थक छोटी-छोटी बातों को लेकर परिवार में तनाव संभव. प्रणय सम्बन्ध में परिजनों के विरोध से मन दुखित होगा.

धनु : मजबूत मनोबल के साथ कुछ साहसी कार्यों में हाथ डालेंगे. लेकिन विरोधियों की सक्रियता भी अपेक्षित है अत: सावधान रहें. किसी अचल सम्पत्ति की लेने की योजना बन सकती है.

मकर: आर्थिक क्षेत्र में आप कुछ नई योजनाओं को सार्थक करेंगे. कोई व्यक्तिगत सम्बन्ध परिवार में विवाद का कारण बन सकते हैं. प्रणय सम्बन्धों को लेकर मन चिन्तित रहेगा.

कुंभ: गुणवत्ता व बुद्धिमत्ता से समस्याओं के समाधान में सक्षम होंगे. उत्सापूर्वक नई योजनाओं में सक्रीय होंगे. परिवार को सुव्यवस्थित चलाने में आपका विशेष योगदान रहेगा.

मीन: परिवारिक समस्याएं बार-बार परेशान करेंगी, लेकिन ऐसे स्थिति में स्व-विवेक आपका सहायक सिद्ध हो सकता है. भविष्य से सम्बन्धित योजनाएं मन में प्रभावित होंगी.

About Politics Insight