4 फ़रवरी :: राशिफल से जानिए कैसा रहेगा आपका आज का रविवार

आज का दिन आपके लिए कैसा होगा? कोई शुभ समाचार मिलेगा या किसी विपत्ति का सामना करना पड़ेगा? क्या शकुन है और क्या अपशकुन?…आए दिन ऐसे सवाल सामने आते रहते हैं. इन सवालों को जानना है तो पढ़ें आज का राशिफल.

  मेष : आवेश में किये गये निर्णय से कष्ट संभव. भावनात्मक समस्याओं पर सगे-संबंधों में खुलकर बात करें. कुछ नये उत्साह व क्षमता की अनुभूति करेंगे. महत्वपूर्ण कार्यों को कल पर न टाले.

वृषभ :आर्थिक क्षेत्र में लाभ होगा. अवरोधित कार्य हल होंगे. योजनाओं के फलीभूत होने से मन प्रसन्न होगा. विद्यार्थियों के लिए ग्रहों की अनुकूलता लाभप्रद होगी. जीवन साथी के साथ मधुरता कायम रखें.

मिथुन : सगे-संबंधों में कटु वचनों का प्रयोग न करें. माता के स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें. अच्छे कार्यों द्वारा प्रशंसा के पात्र बनेंगे. राजनीति से जुड़े लोगों को ग्रहों की अनुकूलता का लाभ प्राप्त होगा.

कर्क : बीती बातों को भूलने की कोशिश करें. रोजगार में कुछ अच्छे अवसर बनेंगे. भौतिक इच्छाएं बलवती होंगी. अभिभावकों के भावनात्मक सहयोग से उत्साह बढ़ेगा. सुंदर आकांक्षाओं की पूर्ति होगी.

सिंह : नकारात्मक चिंताओं का त्याग करें. महत्वपूर्ण जिम्मेदारियां पूर्ति हेतु मन पर दबाव बनाएंगी. वर्तमान में आपको सकारात्मक सोच के साथ सकारात्मक दिशा की ओर केंद्रित होने की आवश्यकता है.

कन्या : किसी नये कार्य में आपका रुझान बढ़ेगा. किसी महत्वपूर्ण फैसले के लिए मन केंद्रित होगा. नवीन योजनाओं द्वारा प्रगति के आसार बनेंगे. नौकरी का वातावरण सुखद होगा.

तुला : महत्वाकांक्षाएं मन पर प्रभावी होंगी. घरेलू कार्यों में अत्याधिक व्यय का योग है. कार्यक्षेत्र में ब्यस्तता बढ़ेगी. परिवार में कोई सुखद स्थिति प्रसन्नता लाएगी. रोजगार में व्यस्तता रहेगी.

वृश्चिक : परिश्रम का समुचित लाभ प्राप्त होगा. पारिवारिक वातावरण सुखद व उत्साहपूर्ण होगा. महत्वपूर्ण योजनाओं के क्रियान्वयन हेतु प्रयत्न तीव्र होगा. घर में खुशहाल वातावरण रहेगा.

धनु : मन सुंदर कल्पनाओं से प्रभावित रहेगा. किसी नये संबंध के प्रति निकटता बढ़ेगी. उपस्थित साधनों में संतुष्ट व तृप्त होने का प्रयत्न करें. जीवन साथी के स्वास्थ्य के प्रति सतर्कता अपेक्षित है.

मकर : विभागीय परिवर्तनों से कुछ दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है. अपने अन्दर धैर्य व वाणी में मधुरता लावें. कुछ नई अभिलाषाएं मन में जागृत होंगी. प्रियजनों का सानिध्य प्राप्त होगा.

कुंभ : राजनीतिज्ञों के लिए समय अनुकूल होगा. अच्छे कार्यों के लिए प्रशंसनीय होंगे. शासन-सत्ता से जुड़े लोगों को लाभ के अवसर प्राप्त होंगे. कोई महत्वपूर्ण निर्णय लेने में मन दुविधाग्रस्त होगा.

मीन : आवेश में किये गये निर्णय से कष्ट संभव. भावनात्मक समस्याओं पर सगे-संबंधों में खुलकर बात करें. कुछ नये उत्साह व क्षमता की अनुभूति करेंगे. महत्वपूर्ण कार्यों को कल पर न टाले.

About Politics Insight