5 फ़रवरी :: राशिफल से जानिए कैसा रहेगा आपका आज का दिन

आज का दिन आपके लिए कैसा होगा? कोई शुभ समाचार मिलेगा या किसी विपत्ति का सामना करना पड़ेगा? क्या शकुन है और क्या अपशकुन?…आए दिन ऐसे सवाल सामने आते रहते हैं. इन सवालों को जानना है तो पढ़ें आज का राशिफल. 

मेष : निकट संबंधों में पारदर्शी व कर्तव्यनिष्ठ बने. सगे-संबंधों के अनुकूल नैतिक मर्यादा का पालन करें. नाजुक संबंधों में छोटी-छोटी बातों का बुरा न माने. परिवार में किसी सदस्य की अस्वस्थता संभव.

बृषभ : संघर्ष के दिनों में धैर्य और हिम्मत से काम लें. मन को सकारात्मक दिशा की ओर केंद्रित करें. परिजनों की सुख-दुख से प्रभावित मन परिवार को एकजुट रखने हेतु तत्पर होगा.

मिथुन : आकस्मिक ढ़ेर सारे तनाव मन पर प्रभावी होंगे. निराशावादी विचारों का त्याग कर आशावादी बने. नाजुक संबंधों में भावनात्मक कष्टों को भूल वर्तमान को बेहतर बनाने का प्रयत्न करें.

कर्क : भविष्य संबंधी योजनाएं मन में प्रभावित होंगी. मन सुंदर विचारो से सिंचित होगा. धार्मिक एवं पारंपरिक कार्यों हेतु केंद्रित होंगे. नये कार्यों में संलग्नता से लाभ संभव. आलस्य कतई न करें.

सिंह:अपने सुख-दुख को छोड़ परिजनों के सुख के बारे में सोचें. समान्य दिनचर्या के साथ व्यतीत हो रही जीवन में उत्साह अभाव. नयी आकांक्षाएं मन को उद्वेलित करेंगी. पुराने सम्बन्धों में प्रगाढ़ता बढेगी.

कन्या : आर्थिक क्षेत्र में कुछ नई योजनाओं को सार्थक करेंगे. कोई व्यक्तिगत संबंध परिवार में विवाद का कारण बन सकता है. प्रणय संबंधों को लेकर मन चिंतित होगा. घर-परिवार में खुशहाली रहेगी.

तुला : मन प्रसन्न व उत्साहित रहेगा. प्रियजनों का सानिध्य ऊंची प्रगति के लिए प्रेरित करेगा. महत्वपूर्ण कार्य सार्थक होने का योग है. नौकरी का वातावरण सुखद होगा. शिक्षा-प्रतियोगिता में परिश्रम तीव्र होगा.

वृश्चिक : किसी अचल सम्पत्ति को लेने की योजना बन सकती है. कार्यक्षेत्र में किसी सहकर्मी से मतभेद संभव. मन धनागम की नयी युक्तियों पर केंद्रित होगा. जीवन साथी का भावनात्मक स्नेह प्राप्त होगा.

धनु : मधुरवाणी से सगे-संबंधों को प्रगाढ़ बनाएंगे. जीविका क्षेत्र में लाभ के अच्छे अवसर प्राप्त होंगे. पारिवारिक दायित्वों की समय से पूर्ति हेतु प्रयत्नशील होंगे. जीवन साथी के साथ मधुरता कायम रखें.

मकर : पूर्वाग्रहवश मन में किसी प्रकार की शंका न पालें. गलतियां स्वीकारते हुए सगे-संबंधों में क्षमायाचक बने और शांत भाव से अच्छे कार्यों द्वारा उसका प्राश्चित भी करें.

कुंभ : पुरानी गलतियों से सीख लेते हुए वर्तमान को सुधारें. परिवार को कुशलता से चलाने में आपका विशेष योगदान होगा. किसी संबंध को लेकर पूरे परिवार के विरोध का सामना करना पड़ सकता है.

मीन : मन ढ़ेर सारे पूर्वाग्रहों से प्रभावित होगा. पुरानी बातों को भूल वर्तमान के साथ समझौता करें. मन पर नियंत्रण रख कर्तव्यनिष्ठ बने. जीवनसाथी से वैचारिक मतभेद संभव.

About Politics Insight