इस बार प्रदेशवासियों ने केसरिया होली खेली-राजनाथ सिंह !!!

इस बार प्रदेशवासियों ने केसरिया होली खेली-राजनाथ सिंह

 

लखनऊ । केन्द्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह रविवार को राजधानी में कई कार्यक्रमों में शामिल हुए । पुरानी जेल रोड़ स्थित गीता पल्ली के तुलसी उद्यान में पहुंचे और अखिल भारतीय ब्राह्मण वेव साइट का उद्घाटन किया जहॉ उनकें साथ डिप्टी सीएम डॉ० दिनेश शर्मा के साथ बीजेपी के स्थानीय नेता मौजूद रहे । इसके बाद राजनाथ सिंह डीएवी कालेज पहुंचे जहॉ कैबीनेट मंत्री और कैण्ट विधायक रीता बहुगुणा जोशी ने होली मिलन कार्यक्रम का आयोजन किया था ।

डीएवी कालेज में भजन संध्या के बीच सैकड़ो की संख्या में क्षेत्रवासी मौजूद रहे । मन्च पर राजनाथ सिंह के साथ उप मुख्यमंत्री डॉ० दिनेश शर्मा, कैबीनेट मंत्री ब्रिजेश पाठक, रीता बहुगुणा जोशी, डॉ० महेन्द्र सिंह, बीजेपी नगर अध्यक्ष मुकेश शर्मा, पूर्व विधायक विद्या सागर गुप्ता मौजूद रहे । मोहनलालगंज से बीजेपी के समर्थन से चुनाव लड़ चुके आर के चौधरी और पूर्व मुख्यमंत्री नारायण दत्त तिवारी के पुत्र रोहित शेखर तथा पूर्व विधायक कैण्ट सुरेश चन्द्र तिवारी और डीएवी कालेज के प्रबन्धक मनमोहन तिवारी ने राजनाथ सिंह का मालार्पण कर स्वागत किया ।

समारोह को सम्बोधित करते हुए कैबीनेट मंत्री रीता बहुगुणा जोशी ने कैण्ट विधानसभा का धन्यवाद करते हुए कहा कि राजनाथ सिंह का नाम आज पूरे विश्व में आतंकवाद से लड़ने के लिये गौरव से लिया जाता है । रीता ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी और अमित शाह जी ने कार्यकर्ताओं और संगठन को प्रदेश में भारी जीत दिलवाई है । होली और जीत की बधाई देते हुए कहा कि योगी जी ने जिस तरह काम शुरू कर दिया उससे लगता है कि एक साल में पूरे प्रदेश की तस्वीर बदल जायेगी ।

उप मुख्यमंत्री डॉ० दिनेश शर्मा ने होली और बीजेपी की जीत पर मुबारकबाद देते हुए कहा कि कार्यकर्ताओं के कारण पार्टी को प्रचण्ड बहुमत मिला है । कार्यकर्ताओं का मनोबल बढ़ाते हुए डॉ० दिनेश शर्मा ने कहा कि आप सबकों किये गये वायदों को एक साल के अन्दर पूरा कर दिया जायेगा । उन्होनें कार्यकर्ताओं से कहा कि यदि बीजेपी के मंत्री आप लोगों से मिल नहीं पा रहे है तो इस का मतलब है कि वे जनता के लिये काम कर रहे है । पुराने दिनों को याद करते हुए उप मुख्यमंत्री ने कहा कि बीजेपी अब वटवृक्ष बन गयी है ।

केन्द्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने होली और जीत की बधाई देते हुए कहा कि ये विजय कार्यकर्ताओं की विजय है क्योकिं मैं भी आपकी तरह कार्यकर्ता हूं । उन्होनें कहा कि काफी वर्षो के बाद मेरे संसदीय क्षेत्र की पॉच विधानसभा सीटों पर बीजेपी ने जीत हासिल की है और ऐसा लगता है कि इस बार उत्तर प्रदेश ने केसरिया रंग से होली खेली है । पॉच राज्यों में चुनाव हुए और चार प्रदेशों में भाजपा ने सरकार बनाई है इसका कारण बतातें हुए राजनाथ ने कहा कि ये विजय प्रधानमंत्री मोदी और अमित शाह के साथ कार्यकर्ताओं को इस जीत का श्रेय जाता है । मुख्यमंत्री योगी की बात करते हुए कहा कि पिछले सात दिनों से हर टीवी चैनल और अखबार में योगी छाये हुए है । कार्यकर्ताओं से जनता की अपेक्षाओं पर खरा उतरने का आवाह्न करते हुए कहा कि सब्र और धैर्य रखे क्योकिं आप के काम जरूर होंगे । होली भाईचारे का त्यौहार है इसलिये दुश्मन को भी गले लगा कर प्रदेश में सौहार्दय का वातावरण निर्मित करे । एनडीए के शासनकाल में पूरी दुनिया में भारत की साख बढ़ी है पर प्रदेश पिछड़ा हुआ था और अब जनता के विश्वास की कसौटी पर हम सबको खरा उतरना है ।

 

About Politics Insight