वैलेंटाइन वीक :: KISS करने के होते हैं बड़े-बड़े फायदे….दूर होता है तनाव..!!

प्रेमी जोड़ो का त्योहार कहा जाने वाला वैलेंटाइन-डे के लिए अब एक ही दिन बाकि रह गया है. इसके पहले 13 फ़रवरी को आज KISS DAY मनाया जा रहा है. इस दिन प्रेमी जोड़े एक दूसरे को KISS करके अपने प्यार का इज़हार करते हैं.

KISS करने का मतलब आप सामने वाले पर अपना प्यार जता रहे हैं, लेकिन सबके अपने नजरिए होते हैं. KISS तो माता-पिता अपने बच्चे को भी देते हैं और प्रेमी भी एक-दूसरे को करते हैं.

अपने पार्टनर से प्यार का इज़हार करने के कई तरीके होते हैं, जिसमें से KISS सबसे अच्छा तरीका माना जाता है. आप अपने पार्टनर से कितना प्यार करते हैं. इसको जाहिर करने के लिए किस जरूरी हो जाता है.

जब आप अपने पार्टनर को किस करते हैं तो आपकी उनसे नज़दीकियाँ और बढ़ सी जाती हैं और साथ ही ये इस रिश्ते की मजबूत भी बनाती है. इससे आप अपने पार्टनर के ज्यादा नजदीक आ जाते हैं.

KISS करने का एक और फायदा भी होता है वो ये कि इससे आप अपने पार्टनर से इमोशनल लगाव बढ़ सकते है. जब रिश्ते में यह भावनात्मक लगाव होता है आपकी भावनाएं एक दूसरे से जुड़ जाती हैं.

अगर आपको लगता है कि आपका रिश्ता बोरिंग होता जा रहा है तो इसमें थोड़ा रोमांस भरें डांस करें और एक दूसरे को KISS करें फिर देखिए आपका उनसे आकर्षण और बढ़ जाता है.

हम सबको किसी ना किसी कारण से तनाव रहता ही है. जिसे किस करने से आसानी से दूर भगाया जा सकता है. यह एक स्ट्रैस बस्टर है. अपने पार्टनर को बाहों में भरें और उन्हें प्यार से KISS करिए फिर देखिये आपका तनाव कैसे गायब होता है.

KISS करना जरूरी है क्योंकि इससे आप दोनों का रिश्ता मजबूत होता है. KISS केवल दो होठों का ही मिलन नहीं बल्कि दो इमोशन, दो दिल और दो आत्मा का मिलन होता है.

अगर आपके अपने पार्टनर से कुछ मतभेद या कहासुनी हो गई है तो KISS करने से इसका समाधान हो सकता है. शायद एक KISS की कीमत आप नहीं जानते कि यह कैसे आपके रिश्ते को बचा सकती है.

KISS हर प्रोब्लम का सॉल्युशन होता है ये आपके पार्टनर को अहसास दिलाता है कि कोई भी मुश्किल हो आप उनके साथ हमेशा है और उनसे बहुत प्यार भी करते हैं.

कभी भी किसी को जबरदस्ती KISS मत कीजिए क्योंकि आपसी सहमति से किया हुआ KISS कुछ अलग ही अहसास दिलाता है, जिसका सुखद अहसास जबरदस्ती में नही होता है.

About Politics Insight