19 फ़रवरी :: राशिफल से जानिए कैसा रहेगा आपका आज का दिन

आज का दिन आपके लिए कैसा होगा? कोई शुभ समाचार मिलेगा या किसी विपत्ति का सामना करना पड़ेगा? क्या शकुन है और क्या अपशकुन?…आए दिन ऐसे सवाल सामने आते रहते हैं. इन सवालों को जानना है तो पढ़ें आज का राशिफल. 

मेष : कुछ महत्वपूर्ण अभिलाषाओ की पूर्ति होने के आसार हैं. सामान्य दिनचर्या के साथ बीत रहे जीवन में उत्साह का अभाव रहेगा. परिजनों के सुख-दुख के प्रति मन में चिंता होगी.

बृषभ : दुविधाओं को त्याग सही और स्वच्छ योजनाओं पर केंद्रित हों. हंसमुख व मजाकिया स्वभाव से आसपास प्रसन्नता बिखेरेंगे. शासन-सत्ता से जुड़े लोगों के साथ निकटता बढ़ेगी.

मिथुन : विषम स्थितियों के मध्य परिश्रम व लगन से प्रगति की ओर अग्रसर होंगे. सामाजिक सक्रियता से मान-प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी. घरेलू दायित्वों के प्रति सक्रियता से आपकी महत्ता बढ़ेगी.

कर्क : ग्रहों की अनुकूलता से अवरोधित कार्य हल होने के आसार बनेंगे. शिक्षा में समुचित परिश्रम करने में असमर्थ मन नकारात्मक चिंताओं से बोझिल होगा. नवीन आशाएं नये उत्साह का संचार करेंगी.

सिंह : कुछ नई इच्छाएं बलवती होंगी. प्रयासरत् क्षेत्रों में संघर्ष संभव किंतु निराशावादी विचारों को मन में स्थान न दें. किसी बड़े आयोजन हेतु समुचित साधन-व्यवस्था के लिए मन प्रयत्नशील होगा.

कन्या : नकारात्मक चिंताओं को त्याग क्षमताओं पर भरोसा करें. नौकरी-पेशे में अधिकारियो व सहकर्मियो के सहयोग से वातावरण सुखद होगा. राजनीति से जुड़े लोगों का सहयोग प्राप्त होगा.

तुला : नई सफलताओं से खुद की क्षमताओं का एहसास होगा. किसी नयी दिशा में सकारात्मक सोच रंग लायेगी. पुरानी घटनाओं के स्मरण से मन को कष्ट संभव. पारिवारिक वातावरण उत्साहित होगा.

वृश्चिक : नियोजित परिश्रम द्वारा कार्य पूर्ण होने के आसार हैं. कुछ महत्वपूर्ण जिम्मेदारियां मन में प्रभावी होंगी. घरेलू कार्यों में व्यस्तता बढ़ेगी. परिजनों के भावनात्मक सहयोग से मन उत्साहित होगा.

धनु : सगे-संबंधों में व्यवहार कुशल बने. सामाजिक एवं मांगलिक कार्यक्रमों में भागेदारी संभव. निकट संबंधों में मधुर संवाद से सुन्दर छबि बनायें. महत्वपूर्ण प्रयत्न की सार्थकता से उत्साह का संचार होगा.

मकर : जीविका क्षेत्र में अवरोधों से मन निराश होगा. आकांक्षाओं की पूर्ति में व्यय अपेक्षित है. विद्यार्थियों को ग्रहों की अनुकूलता लाभप्रद होगी. कार्यक्षेत्र में सगे-संबंधों का भरपूर लाभ मिलेगा.

कुंभ : कुछ महत्वाकांक्षी योजनाएं सार्थक होंगी. कुछ भौतिक आकांक्षाएं अपनी सार्थकता हेतु मन को उद्वेलित करेंगी. अंतमरुखी स्वभाव को त्याग बाह्यमुखी बनायें. कार्यक्षेत्र में ब्यस्तता बढ़ेगी.

मीन : निकट संबंधों में भावनात्मक अपेक्षाएं कष्टकारी हो सकती हैं. गैर सांस्कारिक कार्यों की ओर आकषिर्त मन पर अंकुश लगायें. पुरानी समस्याओं पर विजय प्राप्त कर सुखद अनुभूति करेंगे.

About Politics Insight