धर्मशाला टेस्ट: भारत टेस्ट मैच और सीरीज कब्ज़ा करने में कुछ रन दूर !!!

(Pi Bureau)

 

धर्मशाला : हिमाचल प्रदेश क्रिकेट संघ (एचपीसीए) स्टेडियम में खेले जा रहे बॉर्डर-गावसकर ट्रोफी के चौथे और अंतिम टेस्ट में भारत ने अपनी स्थिति मजबूत कर ली है। टीम इंडिया को यह मैच और सीरीज अपने नाम करने के लिए मात्र 87 रन की और दरकार है। आज दिन का खेल खत्म होने तक भारत ने बिना किसी विकेट के 19 रन जोड़ लिए। केएल राहुल (13*) और मुरली विजय (6*) रन बनाकर क्रीज पर डटे हुए हैं। मेहमान टीम ने भारत को जीत के लिए 106 रन का लक्ष्य दिया है।

 

इससे पहले भारत ने शानदार गेंदबाजी करते हुये ऑस्ट्रेलिया पर पहली पारी के आधार पर 32 रनों की बढ़त हासिल किया. ऑस्ट्रेलिया ने अपनी दूसरी पारी में 32 रन बनाते हुये अपने शुरूआती तीन विकेट गिरा दिये.

इसके बाद ग्लेन मैक्सवेल ने कंगारू पारी को संभालने की कोशिश की और उन्होंने हैंड्सकॉम्ब के साथ मिलकर 56 रन की साझेदारी की। जब ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 87 था, तो अश्विन ने हैंड्सकॉम्ब को आउट कर भारत को ब्रेक थ्रू दिलाया।

इसके बाद भारतीय गेंदबाजो ने ऑस्ट्रेलिया के किसी बल्लेबाज़ को जमने नहीं दिया. केवल मैक्सवेल ने ही कुछ समय तक मोर्चा लिया , और सबसे ज्यादा 45 रन बनाए। इस पारी में उमेश यादव, रविचंद्रन अश्विन और रविद्र जाडेजा ने 3-3 विकेट अपने नाम किए, जबकि एक विकेट भुवनेश्वर कुमार को मिला।

 

 

About Politics Insight