नाइजीरियाई छात्रों पर हुये बर्बर हमला,सुषमा ने CM योगी से की बात, 5 गिरफ्तार !!!

(Pi bureau)

 

ग्रेटर नोएडा में 24 घंटे के अंदर नाइजीरियाई छात्रो हुई घटनाओ के बाद केन्द्र और यूपी सरकार अलर्ट पर है।

कल शाम ग्रेटर नोएडा के अनसल्स मॉल में दो भाइयो सहित चार छात्रो पर एक उग्र भीड़ ने बिना उकसावे के हमला बोल दिया था. उन छात्रो ने जान बचाने के लिए एक शोरूम में घुसना चाहा पर उनको निराशा हाथ लगी. लोगो का आरोप है कि अफ़्रीकी और नाइजीरियाई मूल के लोग यहाँ स्थानीय छात्रो को ड्रग्स मुहैय्या कराते है.

स्थानीय लोगो की मुताबिक कक्षा 12 के छात्र मनीष खेरी जिसकी उम्र लगभग 19 साल थी की मौत हो गयी. लोगो का कहना है की उसकी मौर ड्रग के ओवर डोज लेने के कारन हुयी है, इसी घटना के विरोध में कल शाम एक उग्र भीड़ ने मॉल आये इन चार नाइजीरियाई छात्रो पे बेरहमी के साथ हमला बोल दिया. हलाकि इस सब को मामूली चोटे आई है.इस मामले में एक एफआईआर दर्ज कर ली गयी है और मामले की छानबीन चल रही है खबर लिखे जाने तक 5 लोगो की शिनाख्त करके गिरफ़्तारी की जा चुकी है. उधर ग्रेटर नोएडा सुरक्षा के सख्त इंतज़ाम किये जा चुके है, हर चौराहे मॉल नुक्कड़ो और बाजारों पर पुलिस की गस्त बढ़ा दी गयी

 

 

 

इससे पहले एनएसजी सोसायटी में रहने वाले छात्र की मौत के बाद नाइजीरियाई नागरिकों पर हमले को लेकर विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने प्रदेश सरकार से रिपोर्ट मांगी है। सुषमा ने ट्वीट कर बताया है कि यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ से ग्रेटर नोएडा में अफ्रीकी छात्रों पर हुए हमले के बारे में बात की है। उन्होंने भरोसा दिलाया है कि मामले की निष्पक्ष जांच होगी।

 

About Politics Insight