28 फ़रवरी :: राशिफल से जानिए क्या कहते हैं आपके आज के सितारे

आज का दिन आपके लिए कैसा होगा? कोई शुभ समाचार मिलेगा या किसी विपत्ति का सामना करना पड़ेगा? क्या शकुन है और क्या अपशकुन?…आए दिन ऐसे सवाल सामने आते रहते हैं. इन सवालों को जानना है तो पढ़ें आज का राशिफल.

मेष : सगे-संबंधों में कटु वचनों का प्रयोग न करें. आय से ज्यादा व्यय से मन परेशान होगा. क्षमता से अधिक संसाधनों को जुटाने हेतु तत्पर होंगे. प्रतिकूल स्थिति में भी घर के वातावरण को सुन्दर बनाने की चेष्ठा करें.

बृषभ : किसी महत्वपूर्ण निर्णय के प्रति मन दुविधाग्रस्त होगा. शिक्षा-प्रतियोगिता में परिश्रम तीव्र होगा. विभागीय परिवर्तन से दिक्कतें संभव. कोई महत्वपूर्ण निर्णय लेने में मन दुविधाग्रस्त होगा.

मिथुन : नयी दिशा में सकारात्मक सोच का लाभ मिलेगा. प्रणय संबंधों में मन केंद्रित होगा. वक्त के साथ अपने जिम्मेदारियों के प्रति सजग हों. संबंधों में अनुकूल मर्यादा का ख्याल रखें. जरूरी कार्यों में आलस्य न करें.

कर्क : नये उत्साह व कार्य क्षमता की अनुभूति करेंगे. परिजनों के सानिध्य व स्नेह से मन प्रसन्न होगा. आपका महत्वकांक्षी मन आय के नये साधनों पर केंद्रित होगा. कल्पनाओं में जीना छोड़ भौतिक जगत के अनुकूल चलें.

सिंह : परिजनों की किसी बात को दिल से न लगायें. नैतिक दायित्वों के प्रति लापरवाही न करें. किसी पुराने संबंधी से आकस्मिक भेंट संभव. संबंधों में अत्याधिक अपेक्षाएं कष्टकारी हो सकती हैं.

कन्या : बीती बातों का मलाल न रखें. भविष्य संबंधी चिंताओं को लेकर मन परेशान होगा. संबंधों के सहयोग से आर्थिक कठिनाइयां दूर होंगी. योजनाओं के फलीभूत होने से मन प्रसन्न होगा. नये आयाम उत्साहित करेंगे.

तुला : सुंदर भावनात्मक अभिव्यक्ति से संबंधों की मधुरता बढ़ेगी. शासन-सत्ता में पकड़ मजबूत होगी. आय के नये साधन सुलभ होंगे. ग्रहों की अनुकूलता से लाभान्वित होंगे.

वृश्चिक : मित्रवत संबंधों का लाभ प्राप्त होगा. आवेश में लिये गये निर्णय से पश्चाताप संभव. परिवार में किसी महत्वपूर्ण कार्य के सार्थक होने का योग है. जीवन साथी के सहयोग से समस्याओं का हल करने में सक्षम होंगे.

धनु : विरोधियों की प्रबलता से कार्यक्षेत्र में कठिनाइयां संभव. जीविका क्षेत्र में ब्यस्तता बढ़ेगी. दूसरों की आलोचना करने से व्यक्तित्व की गरिमा घटेगी. प्रयासरत कोई महत्वपूर्ण कार्य हल होने से मन प्रसन्न होगा.

मकर : पारिवारिक समस्याओं को हल करने मे मन केंद्रित होगा. जिन्दगी में मिल रहे नये अवसरों का स्वागत करें. हर मामले में हठ करना ठीक नहीं है. किसी नये संबंध में आपका संतुलित रहना ज्यादा अच्छा होगा.

कुंभ : नैतिक-अनैतिक आदि के बारे में सोचने वाला मन भौतिक जगत से असंतुष्ट होगा. आकांक्षाएं सार्थकता हेतु उद्वेलित करेंगी. घरेलू समस्याओं को बाहर तमाशा न बनने दें. किसी पुराने संबंधी से निकटता बढ़ेगी.

मीन : मन की निराशा किसी कार्य में रुचि लेने में बाधक होगी. कुछ संबंधों से मन घृणित की अनुभूति करेगा. किसी नये कार्य हेतु यात्रा करनी पड़ सकती है. नये कार्यों के क्रियान्वयन हेतु प्रयत्न तीव्र होगा.

About Politics Insight