शिया वक्फ बोर्ड पर शिकंजा कसा, चेयरमैन वसीम रिजवी पर मुकदमा !!!

(Pi Bureau)

 

लखनऊ : मुख्यमंत्री योगी सरकार ने वक़्फ़ की ज़मीनो को खुर्द बुर्द करने वालो पर करवाई शुरू कर दी हैं,आज हज़रत गंज कोतवाली में वक्फ़ बोर्ड के चेयरमैन वसीम रिज़वी समेत 5 लोगो पर धारा 420, 409, 506 के तहत मुकदमा दर्ज हुआ हैं।

मामला कानपुर देहात के सिकंदरा  में शिया वक्फ बोर्ड में दर्ज 2704  की ज़मीनो के रिकॉर्डों में घपलेबाजी और मुतवल्ली तौसिफुल को धमकाने का हैं।जिसमे वक़्फ़खोर वसीम रिज़वी,गुलाम सैयदैन,इंस्पेक्टर बाक़र रज़ा समेत 5 लोगों को अभियुक्त बनाया गया हैं।

बताते चले सपा सरकार में भी इन लोगो पर कई वक़्फ़ को खुर्द बुर्द करने के मुकदमे दर्ज हुए थे। लेकिन आज़म खां ने मामले को रफा दफा कराकर मुक़दमे ख़त्म कर दिए थे. वक्फ़ चेयरमैन वसीम रिजवी को आज़म खां वरदहस्त प्राप्त था जिसके वजह से यह मुक़दमे वापस लिए गए और कोई कार्यवाही नहीं हुयी.

 

इस के बाद रमजान के आखिरी जुमे के दिन रोज़ा रखकर वक़्फ़ खोरो के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे मौलानाओ और अवाम को गिरा गिरा कर पुलिस से पिटवाया था,जिसमे 1 की मौत और सैकड़ो घायल हो गए थे,ये ज़ुल्म यही नहीं रुका बल्कि दर्जनों मौलानाओ समेत हुसैनी टाइगर के शमील शम्सी समेत दर्जनों लोगो के खिलाफ फ़र्ज़ी FIR कर जेलो में कई महीनो के लिए टूंस दिया गया था। मौलाना अमीर हैदर साहब तबसे लापता हैं,आज तक उनका पता नहीं चला।

उसके बाद इमाम ए जुमा मौलाना कल्बे जव्वाद साहब और कई आलीमेदीन ने अवाम के साथ मिलकर यौमे बद्दुआ की थी।

आज योगी सरकार की इस करवाई से शियो में ख़ुशी की लहर दौड़ गयी हैं।

और वो इस इन्तिज़ार में हैं की वसीम रिज़वी,बाक़र रज़ा,गुलाम सैयदैन,इमरान रिज़वी समेत वक़्फ़ खोरो को जल्द जेलो में पीटकर ठूंसा जायेगा।

 

शिया वक्फ बोर्ड के वक़्फ़ खोर चेयरमैन वसीम रिज़वी समेत 5 के खिलाफ हज़रतगंज थाने में फ्रॉड का केस no 244/17 पे दर्ज

 

About Politics Insight