7 मार्च :: राशिफल से जानिए कैसा रहेगा आपका आज का दिन

आज का दिन आपके लिए कैसा होगा? कोई शुभ समाचार मिलेगा या किसी विपत्ति का सामना करना पड़ेगा? क्या शकुन है और क्या अपशकुन?…आए दिन ऐसे सवाल सामने आते रहते हैं. इन सवालों को जानना है तो पढ़ें आज का राशिफल. 

मेष : कुछ कठिनाइयों से मन नकारात्मकता से प्रभावित होगा. किसी महत्वपूर्ण कार्य की तैयारी में समुचित साधन-व्यवस्था के लिए मन में चिंता संभव. जीवन साथी के स्वास्थ्य के प्रति सतर्क रहें.

बृषभ : कार्यकुशलता व अच्छी बौद्धिक क्षमता से जीविका क्षेत्र सफलता अर्जित करेंगे. राजनीतिज्ञों की क्रियाशीलता बढ़ेगी. किसी नये के प्रति प्रगाढ़ता बढ़ेगी. घर-परिवार में प्रसन्नता रहेगी.

मिथुन : जीविका क्षेत्र में कार्यकुशलता का जौहर बिखेरेंगे. शिक्षा-प्रतियोगिता में समुचित परिश्रम के लिए मन केंद्रित होगा. महत्वहपूर्ण क्षेत्रों में उच्च स्तरीय लोगों का सहयोग प्राप्त होगा.

कर्क : महत्वपूर्ण कार्यों के प्रति आलस्य न करें. शिक्षा-प्रतियोगिता में समुचित परिश्रम के लिए मन चिंतित होगा. परिजनों से भावनात्मक स्नेह प्राप्त होगा. आवेश में किये गये कार्य से हानि संभव.

सिंह : निराशा त्याग मन को आशावादी विचारों से सिंचित करें. कार्यों के अत्याधिक बोझ से मन परेशान होगा. पुरानी समस्याओं को हल कर सुख की अनुभूति करेंगे. रोजगार में ब्यस्तता रहेगी.

कन्या : जीवन में आ रही कठिनाइयों के कारण हीनता न आने दे. अपनी क्षमताओं पर भरोसा रखें. पूर्वाग्रहवश मन में सगे-संबंधों के प्रति नकारात्मकता को न पालें.

तुला : कुछ नई जिम्मेदारियां मन पर दवाब बनाएंगी. अच्छी व्यवहार कुशलता से सामाजिक मान-मर्यादा बढ़ेगी. शासन-सत्ता से जुड़े लोगों को लाभकारी अवसर प्राप्त होंगे.

वृश्चिक : किसी महत्वपूर्ण कार्य में धनाभाव अवरोधक होगा लेकिन प्रियजनों के सहयोग से समस्याऐं हल होंगी. अच्छी आशाओं से क्रियाशीलता बढ़ेगी. जीवन साथी के साथ मधुरता कायम रखें.

धनु : सुन्दर भावनात्मक अभिव्यक्ति से निकट संबंधों में अच्छी छबि बनेगी. नैतिक जिम्मेदारियों में आपकी सजगता काबिले तारीफ होगी. जीवन साथी का भावनात्मक स्नेह ऊर्जावान बनायेगा.

मकर: बहुत सारे अवरोधित कार्यों के हल होने के आसार बनेंगे. कार्यक्षेत्र में अपनी बौद्धिक क्षमता का लाभ उठाएंगे. किसी महत्वपूर्ण क्षेत्र में सगे-संबंधों का सहयोग प्राप्त होगा.

कुंभ : किसी महत्वपूर्ण कार्य में कुछ कठिनाई का अभास होगा. किसी नये कार्य की सार्थकता हेतु प्रयत्नशील होंगे. जीवन साथी के स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें.

मीन : भावनाओं से उद्वेलित मन से गलतियां स्वभाविक हैं. किसी नये कार्य में मन केंद्रित होगा. निकट संबंधों में किसी की कटु वाणी मन को दुखित कर सकती है.

About Politics Insight