8 मार्च :: राशिफल से जानिए कैसा रहेगा आपका आज का दिन

हर व्यक्ति अपना भविष्य जानने के लिए उत्सुक रहता है, वह जानना चाहता है कि उसके जीवन में अब आगे क्या होने वाला है, खुशियाँ आयेंगी या विपदा आयेगी, और अगर विपदा आयेगी तो उसका निवारण कैसे होगा. यह सब आप अपना राशिफल पढ़कर जान सकते हैं.

मेष : भावुकता व्यावहारिक जगत के अनुकूल चलने में बाधक होगी. अत: व्यावहारिक बने. भविष्य संबंधी कुछ चिंताएं मन पर प्रभावी होंगी. विद्यार्थी शिक्षा में लापरवाही न करें. कल्पनाओं में जीना छोड़ें.

बृषभ : किसी नयी दिशा में सकारात्मक सोच अवश्य रंग लायेगी. सकारात्मक सोच को अपनाते हुए जीवन को सही दिशा की ओर केंद्रित करें. परिजनों के अनुकूल चलने की चेष्ठा करें.

मिथुन : संवेदनशील शरीर ग्रहों की प्रतिकूलता से बीमार पड़ सकता है. महत्वपूर्ण कार्य की पूर्ति में असमर्थता जैसी स्थिति मन को निराश करेगी. पुरानी घटनाओं के स्मरण से मन को कष्ट संभव.

कर्क : नयी घरेलू जिम्मेदारियों के पैदा होने से व्यय संभव. प्रयासरत कोई महत्वपूर्ण कार्य हल होने से मन प्रसन्न होगा. नये कार्यों के क्रियान्वयन हेतु प्रयत्न तीव्र होगा. जीवन साथी के स्वास्थ्य के प्रति सतर्क रहें.

सिंह : कुछ व्यासायिक कारणों से घर से दूर रहना पड़ सकता है. परिजनों की सुख-सुविधा के प्रति मन चिंतित होगा. मस्त-मौला मन व्यर्थ के कार्यों में समय जाया कर महत्वपूर्ण कार्य के प्रति लापरवाह होगा.

कन्या : थोड़ा संयमी व धैर्यवान बने. भाग्य से प्राप्त अच्छी-बुरी सभी स्थितियों के मध्य समझौतावादी बने. कुछ नई व्यस्तताएं सामने आएंगी. महत्वपूर्ण दायित्वों की पूर्ति हेतु प्रयत्न तीव्र होगा.

तुला : प्रतिभाआं के बावजूद भी हीन भाव प्रतिभाओं के लाभ से वंचित करेगा. कल्पनाओं में जीना छोड़ भौतिक जगत के अनुकूल चलने का प्रयत्न करें. सुख-साधनों की लालसा बढ़ेगी.

वृश्चिक : किसी कार्य में सफलता से उत्साह में वृद्धि होगी. भौतिक सुख-साधनों की लालसा बढ़ेगी. महत्वपूर्ण कार्य की पूर्ति में असमर्थता जैसी स्थिति मन को निराश करेगी. परिश्रम से आर्थिक लाभ मिलेगा.

धनु : नीरस स्वभाववश रचनात्मक योजनाओं को सार्थक करने में असमर्थ होंगे. सब कुछ सामान्य होते हुए भी मन अरुचि का शिकार होगा. समस्याओं के समाधान से उत्साह में वृद्धि होगी.

मकर : काफी दिनों से अवरोधित कोई महत्वपूर्ण कार्य हल होने के आसार बनेंगे. काफी दिनों से प्रयासरत कोई महत्वपूर्ण कार्य हल होने से मन प्रसन्न होगा. शिक्षा प्रतियोगिता में प्रयत्न सार्थक होगा.

कुंभ : अच्छे कार्यों से परिजनों के दिल में जगह बनायें. योजनाओं के फलीभूत होने से मन प्रसन्न होगा. महत्वपूर्ण कार्यों में लापरवाही न करें. जीवनसाथी के स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें.

मीन : कर्जदारों से मन परेशान होगा. नये क्षेत्रों में प्रयास से लाभ संभव. व्यावसायिक यात्रा द्वारा होगा. नये संबंधियों के सहयोग से आर्थिक कठिनाइयां दूर होंगी. प्रणय संबंध में परिजनों से मतभेद रहेगा.

About Politics Insight