यूपी- आतंकी का कारतूस सप्लायर राघवेंद्र गिरफ्तार !!!

(Pi Bureau)

 

लखनऊ : मार्च 7 को MP में हुए ट्रेन विस्फोट से संबन्धित गिरोह के पास से लगभग 700 कारतूस/ खोखे बरामद किए गए थे।
इतनी बड़ी संख्या में कारतूस बरामद होना चिंता का विषय था और UP ATS ने इसके सप्लायर को कल 28 मार्च को कानपुर से गिरफ्तार कर लिया है। इसका नाम राघवेंद्र सिंह चौहान निवासी गीता नगर, थाना काकादेव है तथा इसकी शस्त्र की दुकान का नाम LRS आर्म्स एंड एमयूनिशन है, जो गीता नगर, काकादेव में स्थित है।
पूर्व में गिरफ्तार हुए गिरोह के सदस्यों से हुई पूछताछ में इसका नाम संदेह के घेरे में आया था, जिस पर इसकी शस्त्र की दुकान की कल चेकिंग की गई तो पाया गया कि इसके द्वारा बड़ा घपला किया गया है। चौहान ने खन्ना गन हाउस और सेवा गन हाउस (दोनों मेस्टन रोड) शस्त्र विक्रेताओं से कारतूस क्रय तो किए लेकिन अपने स्टॉक रजिस्टर में दाखिल नहीं किए और अवैध रूप से खपा दिए |
इसके पास से नकली मोहरें मिली है जिनके संबंध में जांच की जा रही है कि इनका उपयोग कहाँ किया जा रहा था। यह मोहरें जिलाधिकारी, अपर जिलाधिकारी कानपुर, चिकित्साधिकारी बिलहौर, विभिन्न गन हाउस व, शिक्षण संस्थाओं की हैं। इसके अतिरिक्त इसके पास से कूटरचित विक्रय रजिस्टर भी बरामद हुए हैं।
चौहान को मार्च 28 मा. न्यायालय, लखनऊ के समक्ष पेश किया गया।
DSP मनीष सोनकर की टीम द्वारा SP City East कानपुर सोमेद्र बर्मा के सहयोग से यह जांच व गिरफ्तारी की गई है। प्रभारी निरीक्षक रेल बाज़ार सतीश कुमार सिंह व एटीएस के SI अनिरुद्ध दुबे द्वारा विशेष योगदान दिया गया।

 

About Politics Insight