कड़ी सुरक्षा के बीच बाँदा जेल पहुंचे विधायक मुख़्तार अंसारी, जेल की सुरक्षा बढ़ी !!!

(Pi Bureau)

 

लखनऊ : नवनिर्वाचित बसपा विधायक मुख़्तार अंसारी को कल शाम कड़े सुरक्षा के घेरे में बाँदा जेल में ट्रान्सफर कर दिया गया. तमाम आरोपों और बयानों के बाद विधायक मुख्तार अंसारी को रात आठ बजे के बीच बाँदा जेल पहुंचा दिया गया. उन्हें वहां मुलाहिजा बैरक में रखा गया है, इससे पहले जेल प्रशासन नें वहां पहले से ही बंद मुख़्तार के दो करीबी शूटरो समेत चार लोगो को दूसरी जेलों में भेज दिया.

मुख्तार को बांदा जेल भेजे जाने का आदेश होने के बाद से ही वहां का जेल प्रशासन सुरक्षा व दूसरे कारणों को लेकर आशंकित था। वहां के जेल अधीक्षक हरिबख्श सिंह ने आला अधिकारियों से इनकार कर दिया था कि उनकी जेल मुख्तार को रखने के लिहाज से सुरक्षित नहीं है। इस पर शासन के अधिकारियों और आईजी जेल की तरफ से जेल की सुरक्षा और बढ़ाने का आदेश कर दिया गया।

 

बांदा जेल को एक डिप्टी एसपी और नौ बंदीरक्षक अलग से दे दिए गए। इसके अलावा डेढ़ सेक्शन पीएसी भी अलग से तैनात करके जेल के बाहर चेकिंग बैरियर लगाकर उनकी तैनाती कर दी गई। बांदा के डीएम डॉ. सरोज कुमार और एसएसपी डॉ. श्रीपति मिश्रा ने मुख्तार को लाए जाने से पहले पूरे जेल की सुरक्षा व्यवस्था देखी।

 

इससे पहले मुख्तार को लखनऊ से दोपहर करीब दो बजे डीजीपी मुख्यालय से अटैच सीओ विमल किशोर श्रीवास्तव के नेतृत्व में डेढ़ सेक्शन पीएसी के साथ कड़ी सुरक्षा घेरे में बांदा भेजा गया। मुख्तार को ऐम्बुलेंस में ले जाया गया था। उसके आगे पीछे दो वज्र वाहन थे। बाहुबली राजा भैय्या को भी बांदा जेल में रखा जा चुका है।

About Politics Insight