दिल्ली के कपल को हनीमून मनाना पड़ा महंगा…खानी पड़ी जेल की हवा …!!!

(Pi Bureau)

नई दिल्ली : शादी के बाद हर पति और पत्नी की ख्वाहिश होती है कि वह दोनों किसी अच्छी जगह पर प्यार के पल बिताएं. हर शादीशुदा कपल के लिए हनीमून का पल बेहद ख़ास होता है. ज्यादातर लोग हनीमून मनाने के लिए किसी हिल स्टेशन या फिर ठंडी जगह का चुनाव करते हैं. हनीमून के ये कुछ दिन हर कपल की जिंदगी के सबसे बेहतरीन और ख़ास दिन बन जाते हैं. इन दिनों की याद लगभग हर पति पत्नी के रिश्ते में प्यार को बरकरार रखती है.

लेकिन क्या आप सोच सकते हैं कि हनीमून के इन ख़ास पलों में अगर पति पत्नी को जेल की हवा खानी पड़े तो उन पर क्या बीतेगी? हाल ही में ऐसा ही एक मामला आया है. जहाँ एक कपल को हनीमून ने जेल पहुंचा दिया.

ये पूरा मामला दिल्ली के रहने वाले नीरज ठाकुर का है. जिसको हनीमून के लिए जेल की हवा खानी पड़ी. मिली जानकारी के अनुसार नीरज और उनकी पत्नी की एक छोटी सी गलती ने उन्हें पुलिस स्टेशन में रात बिताने को मजबूर कर दिया. आपको ये जानकर हैरानी होगी कि इस नव-विवाहित जोड़े पर चोरी का इल्जाम लगाया गया है. रिपोर्ट के अनुसार दोनों पति पत्नी हनीमून मनाने के लिए इतने उत्सुक थे कि ट्रेन को पकड़ने में हुई भागा-दौड़ी में अपने बैग्स उठाने की जगह किसी अन्य इंसान के बैग उठा कर ले गए. जिसके बाद उस बैग के असली ओनर की नजर अचानक उस बैग पर पड़ गई और उसने बिना कुछ सोचे समझे वहां पुलिस को बुलवा लिया. नव दंपत्ति को ट्रेन से उतारकर जीआरपी थाने ले जाया गया.

थाने पहुँच कर पुलिस ने दोनों से पूछताछ की और उन्हें एक फुटेज दिखाई. इस फुटेज में नीरज और उसकी पत्नी किसी अन्य यात्री का बैग उठा रहे थे. पूछताछ के दौरान नीरज ने बताया कि वह अपनी पत्नी के साथ हनीमून मनाने के लिए ऊटी जा रहा था. लेकिन बैग कब बदला और कैसे बदला ये उसको याद नहीं आ रहा. पुलिस ने नीरज और उसकी पत्नी की एक नहीं सुनी और दोनों को जिले के मजिस्ट्रेट के सामने पेश कर दिया. सीसीटीवी फुटेज देख कर मजिस्ट्रेट ने दोनों को चोर ठहरा कर जेल भेजने के आदेश दे दिए.

वहीँ स्टेशन पर मौजूद अन्य लोगों के अनुसार ये दोनों पति पत्नी हनीमून की आड़ में चोरी करने आए थे. फिलहाल इस कपल का सच क्या है ये कोई नहीं जानता.

About Politics Insight