अंतरिक्ष में तैयार हो रहा लग्जरी होटल…बुकिंग चालू …61 करोड़ का एक कमरा..!!!

(Pi Bureau)

नई दिल्ली :  असमान में सैर करना हर किसी का सपना होता है, लेकिन अगर आसमां में ही आपका घर हो तो फिर क्या कहने. जी हाँ ऐसा अब सच होने जा रहा है, अंतरिक्ष में एक आलीशान होटल तैयार हो रहा है. होटल बेहद लग्जरी होगा और लोग वहां जाकर ठहर भी सकेंगे.

अंतरिक्ष के इस होटल का नाम ‘औरोरा स्टेशन’ होगा. इसे बनाने की घोषणा अमेरिका के स्पेस टेक्नोलॉजी स्टार्ट-अप ‘ओरियन स्पेन’ ने की है. स्पेस में बनने वाले पहले होटल की लंबाई 43.5 फीट और चौड़ाई 14.01 फीट होगी. जिस जगह पर इसका प्लेटफॉर्म बनेगा, वह जगह धरती की कक्षा (Orbit) से 200 मील (321 किलोमीटर) दूर स्थित है. होटल का आकार एक प्राइवेट जेट की तरह होगा. जो 90 मिनट में एक कक्षा की दूरी पूरी कर सकता है.

इस होटल में सिर्फ दो क्रू मेंबर और चार यात्रियों की ही जगह होगी. यानी एक छोटे हेलिकॉप्टर की तरह ही इसमें 5-6 लोगों के बैठने की जगह होगी. होटल में पहुंचने और फिर वापस आने में करीब 12 दिन का समय लगेगा.

इस होटल में समय बिताने के लिए आपको 9.5 मिलियन यानी करीब 61 करोड़ रुपए खर्च करने होंगे. अंतरिक्ष के इस लग्जरी होटल में समय बिताने के लिए आपको एडवांस 51 लाख रुपए की एडवांस बुकिंग फीस के तौर पर देनी होगी.

आपको जानकर हैरानी होगी कि इस होटल की बुकिंग चालु हो चुकी है. हॉलीवुड के सेलिब्रटीज टॉम हैंक्स, लियोनार्डो डिकैप्रियो और कैटी पेरी इस लग्जरी होटल की एडवांस बुकिंग करवा चुके हैं.

About Politics Insight