14 अप्रैल :: राशिफल से जानिए कैसा रहेगा आपका आज का दिन

हर व्यक्ति अपना भविष्य जानने के लिए उत्सुक रहता है, वह जानना चाहता है कि उसके जीवन में अब आगे क्या होने वाला है, खुशियाँ आयेंगी या विपदा आयेगी, और अगर विपदा आयेगी तो उसका निवारण कैसे होगा. यह सब आप अपना राशिफल पढ़कर जान सकते हैं.

मेष : कार्यों के प्रति जोश एवं उत्‍साह रहेगा। नौकरी में परिवर्तन की संभावना बन रही हैं। आय में वृद्धि होगी। लेकिन खर्चों में वृद्धि होगी।

वृषभ : आत्‍मसंयत रहें। धैर्यशीलता में कमी आएगी। जीवनसाथी को स्‍वास्‍थ्‍य विकार हो सकते हैं। रहन-सहन कष्‍टदायी हो सकता है।

मिथुन : आत्मविश्वास से परिपूर्ण रहेंगे। कारोबार के सिलसिले में यात्रा पर जाना हो सकता है। सरकारी कार्यों में व्‍यवधान आ सकते हैं। सरकारी कार्यों में व्‍यवधान आ सकते हैं।

कर्क : व्‍यर्थ के लड़ाई-झगड़े एवं विवादों से बचने का प्रयास करें। कार्यक्षेत्र में कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है।

सिंह : क्रोध की अधिकता रहेगी। बातचीत में संतुलित रहें। कारोबार में लाभ के अवसर मिलेंगे। शैक्षिक कार्यों के लिए यात्रा पर जा सकते हैं।

कन्या : दाम्पत्य सुख में बढ़ोतरी होगी। वाहन सुख का विस्‍तार हो सकता है। परिवार की जिम्‍मेदारी बढ़ सकती हैं। स्‍वभाव में चिड़चिड़ापन रहेगा।

तुला : स्‍वास्‍थ्‍य के प्रति सचेत रहें। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। संचित धन में कमी आ सकती है। भाइयों से मतभेद रहेंगे।

वृश्चिक : मन में निराशा एवं असंतोष के भाव रहेंगे। परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थान की यात्रा पर जा सकते हैं। मीठे खानपान में रुचि बढ़ेगी।

धनु : आलस्‍य की अधिकता रहेगी। रोजमर्रा के कार्यों में व्‍यवधान आ सकते हैं। नौकरी में अफसरों से मतभेद हो सकते हैं।

मकर : शैक्षिक कार्यों के लिए यात्रा पर जा सकते हैं। धार्मिक कार्यों में रुचि रहेगी। किसी मित्र का आगमन हो सकता है। स्‍वास्‍थ्‍य के प्रति सचेत रहें।

कुंभ : आत्‍मविश्वास से तो परिपूर्ण रहेंगे, लेकिन मन में नकारात्‍मक विचारों का प्रभाव भी हो सकता है। धार्मिक संगीत प्रति रुझान रहेगा।

मीन : पैतृक सम्‍पत्‍ति का लाभ हो सकता है। वाणी के प्रभाव में वृद्धि होगी। नौकरी में यात्रा पर जा सकते हैं। परिश्रम की अधिकता रहेगी।

About Politics Insight