15 अप्रैल :: राशिफल से जानिए क्या कहते हैं आपके आज के सितारे

हर व्यक्ति अपना भविष्य जानने के लिए उत्सुक रहता है, वह जानना चाहता है कि उसके जीवन में अब आगे क्या होने वाला है, खुशियाँ आयेंगी या विपदा आयेगी, और अगर विपदा आयेगी तो उसका निवारण कैसे होगा. यह सब आप अपना राशिफल पढ़कर जान सकते हैं.

मेष : माता-पिता का सानिध्‍य एवं सहयोग मिलेगा। मानसिक उलझनें कुछ कम हो सकती हैं। नौकरी में परिवर्तन की संभावनाएं बन रही हैं।

वृषभ : रोजमर्रा के कार्यों में व्‍यवधान आएंगे।। माता को स्‍वास्‍थ्‍य विकार हो सकते हैं। रहन-सहन में असहज रहेंगे। खर्चों में वृद्धि होगी।

मिथुन : मानसिक उलझनें बढ़ सकती हैं। पिता का सहयोग मिलगा। नौक्‍री में परिवर्तन की संभावना बन रही हैं।कार्यक्षेत्र में परिश्रम की अधिकता रहेगी।

कर्क: आत्‍मविश्‍वास में कमी आएगी। स्‍वभाव में चिड़चिड़ापन रहेगा। बातचीत में संयत रहें। जीवनसाथी को स्‍वास्‍थ्‍य विकार हो सकते हैं।

सिंह: किसी पैतृक कारोबार का विस्‍तार हो सकता है। लाभ के अवसर मिलेंगे। नौकरी में इच्‍छाविरुद्ध कोई अतिरिक्‍त कार्य मिल सकता है।

कन्या: आत्मविश्वास में कमी आएगी। नौकरी में विपरीत परिस्‍थितियों का सामना करना पड़ सकता है। परिश्रम की अधिकता रहेगी।

तुला: आशा-निराशा के मिश्रित भाव मन में रहेंगे। व्‍यवहार कुशलता में कमी आएगी। बातचीत में संयत रहें। स्‍वास्‍थ्‍य के प्रति सचेत रहें।

वृश्चिक: आत्‍मविश्‍वास से लबरेज रहेंगे। लेकिन अति उत्‍साही होने से बचें। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। किसी राजनेता से भेंट हो सकती है।

धनु: नौकरी में परिवर्तन के योग बन रहे हैं। किसी दूसरे स्‍थान पर जाना हो सकता है। आय में वृद्धि होगी। शैक्षिक कार्यों में व्‍यवधान आएंगे।

मकर: आत्‍मविश्वास में कमी आएगी। धर्म के प्रति श्रद्धाभाव रहेगा। नौकरी में स्थान परिवर्तन के साथ कार्यक्षेत्र में परिवर्तन की संभावना बन रही है।

कुंभ: मन में नकारात्‍मक विचारों का प्रभाव रहेगा। नौकरी में अफसरों का सहयोग तो मिलेगा, लेकिन कार्यक्षेत्र में प्रतिकूल परिस्‍थितियों का सामना करना पड़ सकता है।

मीन: वाणी के प्रभाव में वृद्धि होगी। भाइयों के सहयोग से कारोबार का विस्तार हो सकता है।परिश्रम की अधिकता रहेगी। लाभ के अवसर मिलेंगे।

About Politics Insight