दिल्ली में मेट्रो चालक ने बचाई युवक की जान

(Pi Bureau) नई दिल्ली । शास्त्री नगर मेट्रो स्टेशन में बुधवार सुबह एक युवक ट्रैक पार कर दूसरे ट्रैक पर जा रहा था। इसी बीच मेट्रो चल पड़ी। चालक की नजर पड़ते ही उसने तुरंत मेट्रो को रोका। मामले की सूचना मिलने पर सीआईएसएफ, मेट्रो पुलिस व डीएमआरसी पहुंची। युवक से पूछताछ करने पर पता चला कि वह पहली बार मेट्रो में सफर कर रहा था। उसे सामने वाले प्लेटफार्म पर जाना था। लेकिन उसे रास्ता नहीं पता था।

इसलिए वह ट्रैक से होता हुआ वहां जा रहा था। युवक से पूछताछ करने के बाद उससे जुर्माना लेकर छोड़ दिया गया। सीआईएसएफ के वरिष्ठ अधिकारी के अनुसार बुधवार सुबह 6.08 बजे सूचना मिली कि शास्त्री पार्क मेट्रो स्टेशन पर एक युवक मेट्रो की चपेट में आ गया है। सूचना मिलते ही मौके पर पहुंचे सीआईएसएफ के जवानों ने देखा एक युवक को मामूली रूप से चोट आई है। पूछताछ करने पर युवक की पहचान मयूर (21) के रूप में हुई है।

पूछताछ करने पर मयूर ने बताया कि वह पहली बार मेट्रो से सफर करने आया था। उसे रोहिणी जाना था लेकिन गलती से वह दिलशाद गार्डन की तरफ जाने वाली मेट्रो के प्लेटफॉर्म पर पहुंच गया। उसने वहां एक यात्री से रोहिणी जाने के बारे में पूछा जिसने बताया कि वहां के लिए मेट्रो सामने वाले प्लेटफॉर्म से मिलेगी। यह सुनकर वह तुरंत ट्रैक पर उतरकर दूसरी तरफ चल दिया, जहां पर मेट्रो ट्रेन खड़ी थी।

About Politics Insight