अमेरिका अफगानिस्तान में ISIS के ठिकाने पर किया बड़ा हमला !!!

(Pi Bureau)

 

वाशिंगटन: अमेरिका ने अफगानिस्तान में आईएसआईएस पर बड़ी कर्रवाई करते हुए बड़ा हमला किया है।

आईएसआईएस के खिलाफ बड़ी कार्यवाही करते हुये अमरीका ने गैर-परमाणु बम का इस्तेमाल किया है जिसे अब से पहले कभी प्रयोग नहीं किया गया था

 

अमेरिका ने अफगानिस्तान में अपने बड़े बमों में से एक GBU-43 बम को गिराया है। दावा है कि इस बम को अब तक का सबसे बड़ा गैर-परमाणु बम बताया जा रहा है। पेंटागन के प्रवक्ता ने बताया कि पहली बार इस बम का प्रयोग किया गया है और इसे MC-130 एयरक्राफ्ट से गिराया गया। यह बम नानगरहार प्रांत के अचिन जिले में एक सुरंगनुमा इमारत (टनल कॉम्पलैक्स) पर गिरा।

 

 

अफगानिस्तान में अमेरिकी सुरक्षा बलों ने एक बयान में जानकारी देते हुए बताया कि यह हमला स्थानीय समय के अनुसार शाम 7:32 (1502 जीएमटी) बजे हुआ। अफगानिस्तान के जिस इलाके में यह बम गिराया, वह पाकिस्तान सीमा के काफी नजदीक है। अभी इस बम से यह बता पाना मुश्किल है कि इस बम से कितना नुकसान हुआ है। पेंटागन के प्रवक्ता एडम स्टम्प ने बताया कि इस हथियार का लड़ाई में पहली बार इस्तेमाल किया गया। अफगानिस्तान में अमेरिकी और विदेशी सुरक्षा बलों के प्रमुख जनरल जॉन निकोलसन ने कहा कि इस बम का इस्तेमाल ISIS के लड़ाकों के खिलाफ हुआ, जो सुरंगों को अपना ठिकाना बनाए रहते हैं।

 

व्हाइट हाउस के प्रवक्ता सीन स्पाइसर ने कहा कि हमने ISIS के आतंकियों द्वारा इस्तेमाल किए जा रहे सुरंगों और खोहों को निशाना बनाया। इस बात का पूरा ध्यान रखा गया कि इससे आम नागरिकों और उनकी संपत्तियों को कोई नुकसान न पहुंचे. स्पाइसर ने कहा कि ISIS के खिलाफ लड़ाई को अमेरिका बेहद गंभीरता से ले रहा है।

About Politics Insight