सोनू निगम ने सर मुंड़वा कर दिया जवाब !!!

(Pi Bureau)

 

 

मुंबई : ट्विटर पर उठे विवादों को लेकर सोनू निगल सोशल मीडिया सहित मुख्या धारा की मीडिया में सुर्खियाँ बने हुये है, जिसके चलते आज सोनू निगन ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर के अपना पक्ष रखा। सोनू ने कहा कि उन्हें अब भी यकीन नहीं हो रहा है कि एक छोटी सी बात को इतना बड़ा बना दिया है। उन्होंने अपने ऊपर हो रहे चौतरफा हमले के विरोध में अपना सिर मुंड़वा लिया।

 

सोनू निगम ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में अपना पक्ष रखते हुये कहा कि ‘आज जब कई लोग उन्हें ऐंटी-मुस्लिम बता रहे हैं तो यह उनकी समस्या नहीं है। यह ऐसे लोगों की सोच की दिक्कत है, क्योंकि उनके सबसे नजदीक जो लोग हैं वे सभी मुस्लिम हैं। उन्होंने कहा कि एक ऐसे शख्स पर इस तरह का इल्ज़ाम लगाना जो मोहम्मद रफी को अपना पिता मानता हो, सरासर गलत है और यह ऐसे लोगों की सोच की दिक्कत है।’

 

सोनू निगम ने कहा कि उनकी ट्वीट को गलत ढंग से समझा गया , और उसके एक हिस्से को उछाल कर विवाद की स्थिति पैदा की गयी । आज हम यूरोपीय देशों जैसे बनने की बात करत हैं, लेकिन क्या हम उनके जैसे हैं? क्या हमारी सोच वैसी है? अभिव्यक्ति के अधिकार की बात कही जाती है तो क्या मुझे वह अधिकार नहीं है…?’ सोनू निगम ने कहा कि मेर सिर्फ इतना कहना है कि धार्मिक स्थलों पर लाउडस्पीकर जरूरी नहीं हैं। वह चाहे मंदिर हो, मस्जिद हो या गुरुद्वारा हो।

 

सोनू निगम ने कहा, ‘इस बात को कहने के पीछे मेरा कोई धार्मिक उद्देश्य नहीं था। यह सामाजिक दृष्टि से कही गई एक बात थी। मैं एक ऐसा शख्स हूं जो हर धर्म को मानता हूं, लेकिन हमें ही सोचना होगा कि हम कैसा देश बना रहे हैं। जहां कोई भी किसी के लिए फतवा निकाल सकता है। ऐसी बातें बोल सकता है।’

 

आपको बता दें कि मुस्लिम नेता और पश्चिम बंगाल अल्पसंख्यक यूनाइटेड काउंसिल के उपाध्यक्ष सैयद शाह आतेफ अली कादरी ने मंगलवार को सोनू निगम के द्वारा अजान पर की गई टिप्पणी को लेकर फतवा जारी किया है।

 

सोनू निगम ने फतवे के अनुसार अब अपना सिर मुंड़वा लिया है। उन्होंने कहा कि मेरा सिर मुंड़वाने वाला एक मुस्लिम है।

 

 

About Politics Insight