आतंकियों के खिलाफ बड़ी कामयाबी , 3 संदिग्ध आईएसआईएस आतंकी गिरफ्तार !!!

(Pi Bureau)

 

नोएडा : उत्तर प्रदेश में योगी सरकार के बनने के बाद अब तक की सबसे बड़ी कार्यवाही करते हुये तीन संदिग्ध आईएसआईएस आतंकी को गिरफ्तार किया है । खबर है कि यूपी एटीएस ने 6 राज्यों की पुलिस को साथ लेते हुये इस बड़ी कार्यवाही को अंजाम दिया , यूपी एटीएस से मिली जानकारी के अनुसार एक साझा ऑपेरशन में यूपी एटीएस ने 6 राज्यों की पुलिस के साथ मिलकर देश के कई हिस्सों में आतंकवादी गतिविधियों के खिलाफ ऑपरेशन चलाया है। इस दौरान मुंबई, जालंधर, नरकटियागंज, बिजनौर और मुजफ्फरनगर में ऑपरेशन किए गए। सूत्रों की मानें तो एटीएस ने आतंकवादी साजिश के आरोप में तीन लोगों को गिरफ्तार भी किया है। ये गिरफ्तारियां मुंबई, जालंधर और बिजनौर से हुई हैं।

 

इस ऑपेरशन के बाद में 6 लोगों से पूछताछ की जा रही है।

 

बताते चले पुलिस को खुफिया सूत्रों से जानकारी मिली थी कि आतंकी घटनाओं को अंजाम देने के लिए कुछ ग्रुप सक्रिय हैं, जो अपनी आतंकी कार्यवाही के लिए नए लडको को रिक्रूट भी कर रही है । इस ख़ुफ़िया इनपुट के बाद यूपी एटीएस ने एक साझे ऑपेरशन में जिसमे दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल, सीआई सेल आंध्र प्रदेश, महाराष्ट्र एटीएस, पंजाब पुलिस, बिहार पुलिस के साथ मिलकर इस ऑपरेशन अंजाम दिया  ।

 

ऑपेरशन के दौरान बिजनौर के बढ़ापुर मस्जिद से एटीएस और एसटीएफ ने छापे मारकर दो लोगों को पकड़ा है। इनमें कोतवाली देहात के गांव अकबराबाद निवासी मोहम्मद फैजान इमाम है और नगीना के गांव तुकमापुर निवासी मोहम्मद तनवीर मुअज्जम है। ऑपेरशन के तहत गुरुवार तड़के इन लोगों को पकड़ा गया है। बिजनौर के एएसपी देहात डॉ. धर्मवीर सिंह ने बताया कि इस ऑपरेशन में लोकल पुलिस शामिल नहीं किया गया ।

 

 

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार दिल्ली पुलिस और यूपी एटीएस ने गिरफ्तार लोगों के आईएसआईएस के मॉड्यूल से जुड़े होने के शक के आधार पर गिरफ्तार किया । हालांकि अभी तक कोई अधिकारी प्रेस ब्रीफ या रिलीज के जरिये जानकारी सामने आई नहीं है।

 

बताते चले लखनऊ में मारे गए आतंकी सैफुल्लाह के बाद से यूपी में आईएसआईएस के खोरासान मॉड्यूल के सामने आने के बाद ख़ुफ़िया एजेंसियों को वेस्ट यूपी के कुछ इलाकों में अन्य मॉड्यूल के सक्रिय होने की खबर मिली थी। इसके बाद यूपी समेत कई राज्यों की एजेंसियों को अलर्ट किया गया था। पिछले दिनों हापुड़ और लखीमपुर खीरी में ‘लो इंटेसिटी ब्लास्ट’ होने और ट्रेनों के पटरी से उतरने की कई घटनाओं के बाद यूपीएटीएस ने इलाके में अपनी सक्रियता बढ़ा दी थी।

About Politics Insight