नितीश ने शुरू की पहल, राष्ट्रपति चुनाव से पहले मिले सोनिया गाँधी से !!!

(Pi Bureau)

 

नई दिल्ली : राष्ट्रपति चुनाव से पहले गैर भाजपाई विपक्ष संयुक्त मोर्चे को लेकर अपने कील कांटे ठीक करने में लग गया है । ताजे घटना क्रम में बिहार के मुख्यमंत्री नितीश कुमार ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को कहा है कि सबसे बड़ी पार्टी की मुखिया के नाते उन्हें विपक्ष को एकजुट कर राष्ट्रपति चुनाव में भाजपा के समक्ष  चुनौती प्रस्तुत करनी चाहिये ।

नितीश कुमार ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गाँधी को कहा कि राष्ट्रपति चुनाव को लेकर ज्यादा समय नहीं रह गया है , इसलिए कांग्रेस अध्यक्ष को तुरंत पहल करके सबी विपक्षी दलों के बीच सहमती बनानी चाहिये।

बताते चले इससे पहले बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार राष्ट्रपति चुनाव को लेकर एनसीपी नेता शरद पवार, माकपा महासचिव सीताराम येचुरी और भाकपा नेता डी राजा से बात कर चुके हैं।

नीतिश कुमार कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गाँधी की पहल पर उनसे मिलने दिल्ली पहुंचे थे । इस दौरान उन्होंने तमाम राजनैतिक मुद्दों पर बातचीत के अलावा सोनिया गाँधी के स्वास्थ को लेकर भी बातचीत की । बताते चले पीछे कुछ महीनो से सोनिया जी की सेहत ठीक नहीं थी ।

जनता दल यूनाइटेड के प्रवक्ता के सी त्यागी ने बताया कि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी सबसे बड़ी विपक्षी दल की नेता हैं। लिहाजा, कांग्रेस अध्यक्ष को सभी विपक्षी पार्टियों से राष्ट्रपति चुनाव को लेकर बातचीत करनी चाहिए। जनता दल यूनाइटेड कि विपक्ष सर्वसम्मति से एक सेक्यूलर उम्मीदवार को एनडीए के खिलाफ उतारे। चूँकि कांग्रेस  सबसे बड़ी पार्टी है, इसलिए सर्वसम्मति बनाने की जिम्मेदारी कांग्रेस की है। जदयू ही नहीं माकपा, भाकपा, एनसीपी खुलकर कह चुकी है कि कांग्रेस को राष्ट्रपति चुनाव के लिए ऐसे उम्मीदवार पर तुरंत सहमति बनानी चाहिए।

About Politics Insight