राष्ट्रपति चुनाव से पहले भाजपा शासित मुख्यमंत्रियों की बैठक आज , मोदी शाह रहेंगे मौजूद !!!

(Pi Bureau)

 

नई दिल्ली: राष्ट्रपति एवं उपराष्ट्रपति चुनाव की आहट सुनाई पड़ने लगी है | अगले ही माह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के शासनकाल के तीन साल भी होने जा रहे है , ऐसे में ठीक चुनाव से पहले भाजपा शासित प्रदेशो के मुख्यमंत्रियों की बैठक बहुत महत्त्व रखती है | 23 अप्रैल को शाम को होने वाली इस अहम् बैठक को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के साथ साथ भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह भी संबोधित करेंगे  भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री भूपेंद्र यादव की ओर से जारी विज्ञप्ति में कहा गया है कि यह बैठक शाम 6 बजे भाजपा के केंद्रीय कार्यालय में आयोजित होगी.

इस महत्वपूर्ण बैठक मोदी , शाह के अलावा केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह, शहरी विकास मंत्री एम वेंकैया नायडू, विदेश मंत्री सुषमा स्वराज, केंद्रीय सड़क परिवहन, राजमार्ग एवं पोत परिवहन मंत्री नितिन गडकरी, संगठन महामंत्री रामलाल तथा भाजपा शासित 13 राज्यों के सभी मुख्यमंत्री एवं 5 उप मुख्यमंत्री मौजूद रहेंगे. केंद्र में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनने के बाद भाजपा शासित मुख्यमंत्रियों की बैठक इससे पहले 27 अगस्त, 2016 को हुई थी. इस बार बैठक ऐसे समय में होने जा रही है जब 26 मई को मोदी सरकार तीन वर्ष पूरा करने जा रही है.

उत्तर प्रदेश के नवनियुक्त मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अपने दोनों उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा और केशव प्रसाद मौर्या के साथ बैठक में शामिल होने के लिए आज लखनऊ से दिल्ली पहुंचेंगे | मुख्यमंत्री आवास इस बाबत पत्रकारों को पहले ही सूचना दी जा चुकी है |

इसके अलावा भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्री रविवार को पार्टी अध्यक्ष अमित शाह से मुलाकात करेंगे, जहां उनके संबंधित राज्यों में पार्टी के शासन के एजेंडे को लागू करने पर चर्चा करने की संभावना है. पार्टी सूत्रों ने बताया कि नीति आयोग की बैठक में हिस्सा लेने के लिए सभी 13 राज्यों के मुख्यमंत्री 23 अप्रैल को दिल्ली में होंगे.

About Politics Insight