आम आदमी पार्टी ने दिखाई बौखलाहट, चुनाव नतीजे से पहले ईवीएम मशीन पर दोष मढ़ा !!!

(Pi Bureau)

 

नई दिल्ली : दिल्ली एमसीडी चुनाव के नतीजे आने से पहले ही आम आदमी पार्टी ने अपनी लाइन तय कर ली है . अपनी संभावित हार के चलते वह अभी से ईवीएम मशीन को इसके लिए जिम्मेदार मान रहे है जबकि नत्तिजे 2 दिन बाद 26 को आने है . आम आदमी पार्टी के नेता व लखनऊ विश्वविद्यालय में आईसा की राजनीत कर चुके गोपाल राय का कहना है कि  अगर EVM की चलती तो सर्वे सही है, बल्कि हमारी हालत इससे भी बुरी हो सकती है, लेकिन अगर जनता की चली तो आम आदमी पार्टी आज नंबर 1 पर है और बहुत बड़े मार्जिन से आम आदमी पार्टी चुनाव जीतेगी.

गोपाल राय अरविन्द केजरीवाल के आवास से मीटिंग करके जब बाहर निकल रहे थे तो उन्होंने मीडिया के सवालो पर जवाब देते हुये उक्त बात कही. गोपाल राय से जब मीडिया ने पूंछा कि क्या पार्टी ने अभी से ही अपनी लाइन तय कर ली है , और हार का ठीकरा ईवीएम पर डालने की बात सोंच रखी है . इसके जवाब में उन्होंने कहा कि यह जनता की लाइन है. उन्होंने आगे कहा कि जिन इलाको में वह घुमे है वहां पार्टी नंबर एक पर है. उन्होंने आगे कहा कि 26 तारीख को जो परिणाम आएंगे उसके बाद ईवीएम को लेकर क्या करना है इस पर फैसला लेंगे.

 

बताते चले इससे पूर्व दिल्ली के सीएम अरविन्द केजरीवाल ने राज्य चुनाव आयोग को आड़े हाथ लेते हुए कहा था कि मतदान के दिन ‘खराब’ इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीनों (ईवीएम) की खबरें दिल्ली के हर हिस्से से आ रही हैं.केजरीवाल ने आरोप लगाया कि मान्य वोटर पर्चियां होने के बाद भी कई वोटरों को नगर निगम चुनाव में अपने मताधिकार का प्रयोग नहीं करने दिया गया. बता दें उन्होंने यह भी कहा था कि वीवीपीएटी वाली ईवीएम मशीन न मिलने तक चुनाव टाल दिए जाये

About Politics Insight