MCD इलेक्शन रिजल्ट लाइव : 176 सीटों पर भाजपा आगे, AAP बोली EVM लहर !!!

(Pi Bureau)

 

नई दिल्ली : दिल्ली के तीनों नगर निगमों पर मतों की गिनती शुरू हो गई है। फिलहाल अब तक के रुझानों में बीजेपी सबसे आगे द‌िख रही है ज‌िसे आप या कांग्रेस छूते भी नजर नहीं आ रहे। तीनों नगर निगमों के 270 वार्डों के चुनाव में 2537 उम्मीदवारों के साथ-साथ राजनीतिक दलों के भाग्य का फैसला दोपहर तक हो जाएगा। इसके लिए 32 केंद्रों पर सात हजार से अधिक कर्मचारी सुबह 8 बजे से मतगणना में लगे हैं। आयोग ने प्रत्येक वार्ड की मतगणना के लिए चार से 10 टेबल लगाया है। इस तरह समस्त वार्डों में मतगणना के पांच से 10 राउंड होंगे।

 

अभी तक के रुझान:- बीजेपी- 176 , कांग्रेस- 33 , आप- 43, अन्य- 17

 

बसपा ने भी इस बार सीलमपुर चुनाव जीत कर सबको चौंका दिया है . हलाकि यह प्रारंभिक रुझान है पर इन रुझानो से स्पष्ट है कि एमसीडी में इस बार भाजपा पूर्ण बहुमत के साथ पहुँच रही है ।

वहीँ दूसरी तरफ मंत्री रहे आप नेता गोपाल राय ने इसको ईवीएम लहर करार दिया है । उन्होंने मीडिया से मुखातिब होते हुये कहा है कि आम आदमी पार्टी जीते या हारे यह महत्वपूर्ण नहीं है , पर निश्चित रूप से यह लोकतंत्र के लिए बहुत घातक है ।

वहीँ मनीष सिसोदिया ने कहा कि ईवीएम टेम्परिंग देश के लोकतंत्र की ऐसी कड़वी सच्चाई है जिसका शुरू में मज़ाक उड़ सकता है। लेकिन मज़ाक के डर से हम सच बोलना नहीं छोड़ सकते।

About Politics Insight