करारी हार के बाद दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष अजय माकन ने दिया इस्तीफा !!!

(Pi Bureau)

 

नई दिल्ली : दिल्ली एमसीडी चुनावो में कांग्रेस को मिली करारी हार के बाद दिल्ली प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष अजय माकन ने इस्तीफा दे दिया है । उन्होंने कहा वो जनता के आदेश का सम्मान करते हैं और नैत‌िकता के आधार पर ‌इस्तीफा देते हैं। उन्होंने कहा क‌ि वो एक साल तक कांग्रेस में कोई पद नहीं लेंगे।

वही दूसरी तरफ , दिल्ली चुनावो से ठीक पहले बनाये गए भाजपा अध्यक्ष मनोज तिवारी ने पत्रकारों से रूबरू होते हुये कहा कि आज दिल्लीवालों के लिए खास दिन है और उम्मीद जताई कि बीजेपी को 270 में से 235 सीटें मिल रही हैं।

उन्होंने कहा कि चुनाव परिणम एक तरह के दिल्ली के जनमत संग्रह हैं। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को इस हार के लिए नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए पद से इस्तीफा देना चाहिए।

मनोज ‌त‌िवारी ने कहा है क‌ि जीत के बावजूद वो जश्न नहीं मनाएंगे। इसकी वजह ये है क‌ि अभी दो द‌िन पहले सुकमा में सीआरपीएफ जवानों पर जो हमला हुआ था उससे भाजपा व्यथ‌ित है और उन्होंने सबके ल‌िए दुआ मांगी है। उन्होंने द‌िल्ली के लोगों का द‌िल से धन्यवाद द‌िया और जीत का श्रेय पीएम मोदी की नी‌त‌ियों को द‌िया है।

 

 

अम‌ित शाह की ट्वीट :

दिल्ली की जनता ने बहानों एवं आरोपों की राजनीति को नकार कर प्रधानमंत्री मोदी जी के नेतृत्व वाली विकासशील राजनीति में विश्वास व्यक्त किया है।

< भारतीय जनता पार्टी को यह विशाल जन समर्थन देने के लिए दिल्ली प्रदेश की जनता का ह्रदय से अभिनंदन।

< यह विजय देश की जनता में प्रधानमंत्री मोदी जी की गरीब-कल्याण योजनाओं एवं सबका साथ-सबका विकास की नीतियों में दिख रहे निरंतर विश्वास की जीत है।

< दिल्ली की जनता ने बहानों एवं आरोपों की राजनीति को नकार कर प्रधानमंत्री मोदी जी के नेतृत्व वाली विकासशील राजनीति में विश्वास व्यक्त किया है।

< मुझे विश्वास है कि यह नवनिर्वाचित सदस्य प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी की जनकल्याणकारी नीतियों के अनुरूप दिल्ली का विकास करेंगे।

वहीँ दूसरी तरफ आप नेता मनीष स‌‌िसोद‌िया ने ईवीएम में गड़बड़ी को लेकर सवाल उठाया है और केंद्र सरकार पर न‌िशाना साधा है। आप सरकार में मंत्री रहे गोपाल राय ने भी इसको ईवीएम लहर करार दिया और कहा कि लोकतंत्र में जीत हार तो लगी रहती है , पर ईवीएम में छेड़छाड़ लोकतंत्र के लिए बहुत खतरनाक है ।

 

 

 

About Politics Insight