सुकमा शहीदों के लिये मनकामेश्वर मंदिर से निकाला कैंडिल मार्च !!!

(Pi Bureau)

 

लखनऊ। छत्तीसगढ़ के सुकमा में शहीद हुए सीआरपीएफ के जवानों की याद में मंगलवार शाम को कैंडल मार्च निकाला गया। मनकामेश्वर मठ मंदिर की महंत देव्या गिरि जी महाराज की अगुवाई में कैंडल मार्च मंदिर परिसर से शहीद स्मारक तक निकला। इस मार्च के जरिये घटना की कड़ी आलोचना की गई। महंत देव्या गिरि ने कहा कि शहीद जवानों को सच्ची श्रद्धांजलि तभी मिलेगी, जब सरकार और रक्षा मंत्रालय नक्सलियों को सबक सिखाये। मांग की कि वायु सेना द्वारा हमला कर नक्सलियों को मुँहतोड़ जवाब दिया जाये।

महंत देव्या गिरि ने कहा कि छत्तीसगढ़ के सुकमा में नक्सलियों से मुठभेड़ में 25 जवान शहीद हो गए। हम सब इस घटना से बहुत आहत हैं। कैंडिल मार्च के जरिये जवानों की आत्मा की शांति की कामना की गई।

देश की सरकार से अपील कि पिछले कई वर्षों से जिस तरह नक्सली या आतँकी देश के वीरों का खून बहा रहे हैं और कोई दूरगामी हल नहीं निकल रहा तो सरकार जल्द ही सख्त कदम उठाए। सरकार द्वारा सख्त कदम न उठाने की वजह से ही आतंकवाद बढ़ रहा है। इसे रोकना बहुत जरूरी है। मार्च में महंत देव्या गिरि के साथ सर्वेश त्रिवेदी, छात्र नेता संजय सिंह, अमित गुप्ता साध्वी सीमा, महबूब अली, साध्वी लक्ष्मी, उपमा पांडेय, राजकुमार, रिंकू, सीमा सिंह, भारत भूषण, संजय, सोनू, संजय यादव, राहुल तुली, आदित्य मिश्रा, दीपू, नीरज समेत अन्य लोग अधिक संख्या में मौजूद रहे।

About Politics Insight