उत्तर प्रदेश में कांग्रेस निकाय चुनाव अकेले लड़ेगी – राज बब्बर !!!

(Pi Bureau)

 

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव में सपा कांग्रेस का गठबंधन आशातीत सफलता न मिलने के बाद अब दरकता नज़र आ रहा है . पिछले विधानसभा चुनावों में मिली ज़बरदस्त असफलता अब सियासी आकाश पर दिखने लगी है. पिछले गठबंधन को लेकर कांग्रेस में स्थानीय नेताओं और कार्यकर्ताओं में बेहद निराशा थी . पर ऊपर से थोपे गए गठबंधन को लेकर वह कोई ऐतराज़ न दर्ज कर पाए .वही इस हार के बाद जहां समाजवादी पार्टी के भीतर कांग्रेस से गठबंधन को हार की वजह माना गया वहीं, कांग्रेस में भी इस हार की वजह को समाजवादी पार्टी से गठबंधन को माना गया.  लेकिन अभी तक गठबंधन तोड़ने पर किसी भी ओर से कोई बयान नहीं आया है. चुनाव बाद अखिलेश यादव ने साफ कहा था कि गठबंधन बरकरार रहेगा.

लेकिन अब खबरे इस गठबंधन के टूटने की आ रही है . उत्तर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष राजबब्बर ने कहा है कि कांग्रेस उत्तर प्रदेश में निकाय चुनाव अपने दम पर अकेले लड़ेगी. उन्होंने कहा कि अब यूपी में स्थानीय निकायों के चुनाव हैं. उनकी पार्टी ने तय किया है कि राज्य में स्थानीय निकाय चुनाव अकेले लड़ा जाए.

हलाकि गठबंधन की बात को कांग्रेस प्रमुख टाल गए और कहा ‘ कोई गठबंधन समाप्त नहीं किया गया है ‘, उन्होंने कहा की निकाय चुनाव व्यक्तिगत किरदार के आधार और कार्यकर्ता की सक्रियता के आधार पर लड़ा जाता है . ज़मीनी कार्यकर्ता सीधे जनता से जुड़ाव रखता है , और उसी की वजह से कांग्रेस की नीति जनता तक पहुँचती है

 

पार्टी का वर्कर, लोगों से उसका कनेक्ट ही कांग्रेस पार्टी का कनेक्ट होता है. कांग्रेस पार्टी के यूपी प्रमुख ने कहा कि स्थानीय निकाय चुनाव बिलकुल व्यक्तिगत चुनाव होता है. सिंबल के साथ व्यक्ति की पहचान होती है. पार्टी की पहचान होती है. हम इसे बढ़ाना चाहते हैं और इसी से संगठन मजबूत होता है. पार्टी मजबूत होती.

 

राज बब्बर ने कहा कि इस चुनाव में गठबंधन नहीं तोड़ा है. इस चुनाव में हम जनता से कार्यकर्ता का रिश्ता मजबूत करना चाहते हैं.

About Politics Insight