विवेक तिवारी हत्याकांड में विवादित बयान देने पर केजरीवाल के खिलाफ दर्ज हुई शिकायत

लखनऊ में विवेक तिवारी हत्याकांड को लेकर दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल के ट्विटर पर दिए गए बयान को आधार बनाकर शिकायत दर्ज कराई गई है. बीजेपी प्रवक्ता अश्वनी उपाध्याय ने दिल्ली के तिलक मार्ग थाने में शिकायत देकर केजरीवाल के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने की मांग की है. शिकायत में केजरीवाल के ट्विटर पर दिए गए बयान को आधार बनाकर एफआईआर दर्ज करने की मांग की गई है.

बीजेपी प्रवक्ता अश्वनी उपाध्याय की ओर से की गई शिकायत में कहा गया है कि केजरीवाल ने धर्म के आधार पर शत्रुता को बढ़ावा दिया और 125 करोड़ हिंदुओं की धार्मिक भावनाओं को अपमानित किया. इसके अलावा केजरीवाल ने बीजेपी नेताओं को बदनाम करने के लिए जानबूझकर ऐसा बयान दिया, ऐसे में केजरीवाल पर धारा 153A, 295A के अलावा अन्य धाराओं में FIR दर्ज की जानी चाहिए.

आपको बता दें कि इस हत्याकांड पर केजरीवाल ने रविवार को ट्वीट किया था. अपने ट्वीट में केजरीवाल ने यूपी सरकार से सवाल पूछा था कि विवेक तिवारी तो हिन्दू थे? फिर उसको इन्होंने (यूपी पुलिस) ने क्यों मारा? भाजपा के नेता पूरे देश में हिन्दू लड़कियों का रेप करते घूमते हैं? आगे केजरीवाल ने इसी ट्वीट में आम लोगों से कहा था कि अपनी आंखों से पर्दा हटाइए.

उन्‍होंने लिखा था कि बीजेपी हिन्दुओं की हितैषी नहीं है. सत्ता पाने के लिए अगर इन्हें सारे हिन्दुओं का कत्ल करने पड़े तो ये दो मिनट नहीं सोचेंगे.अरविंद केजरीवाल के इस ट्वीट के बाद बीजेपी ने जहां उन्हें आड़े हाथों लिया था वहीं सोशल मीडिया ने भी उन्हें आईना दिखाया गया था. लोगों ने इस ट्वीट पर केजरीवाल को जम कर खरी खोटी सुनाई थी.

केजरीवाल के इस ट्वीट के बाद विवेक की पत्नी कल्पना तिवारी ने भी जवाब देते हुए कहा था कि हर मामले को राजनीतिक रंग में नहीं रंगना चाहिए. उन्होंने कहा था कि सीएम केजरीवाल ने जो ट्वीट किया है वह पूरी तरह गलत है. ऐसे मौके पर जातिवादी की राजनीति नहीं करनी चाहिए. उन्होंने केजरीवाल पर राजनीतिक रोटी सेंकने का आरोप लगाया और कहा था कि उन्हें किसी की तकलीफ से कोई मतलब नहीं है.

कल्पना तिवारी ने कहा था कि यह भारत देश है. सभी मामलों को जातिवादी रंग में नहीं रंगना चाहिए. क्या पीएम मोदी की सरकार किसी जाति को ऊपर या नीचे रखकर सोचती है. ऐसा सोचना बिल्कुल गलत है. वो सभी जाति के लोगों को बराबर देखते हैं. अरविंद केजरीवाल को अपने ट्वीट पर दोबारा सोचना चाहिए. हर मामले को धर्म से जोड़ना ठीक नहीं है. उन्हें इस बात का अहसास नहीं है कि मेरे साथ क्या हुआ है. इसलिए, वे इस मामले को लेकर अपनी राजनीतिक रोटियां सेंक रहे हैं. उनका ट्वीट बहुत गलत है.

About Politics Insight