आप झुकी, कुमार राजस्थान प्रभारी बनाये गए , अमानतुल्ला को किया निलंबित !!!

(Pi Bureau)

 

नई दिल्ली : केजरीवाल के घर चल रही पीएसी की बैठक खत्म हो चुकी है। कुमार व‌िश्वास के मानने के साथ ही पार्टी का झगड़ा फिलहाल सुलझ गया है। बैठक के बाद कुमार ‌व‌िश्वास और मनीष ‌स‌िसोद‌िया बाहर न‌िकले और एक-एक कर अपनी बात रखी।

पहले कुमार विश्वास ने प्रेस को संबोधित करते हुए कहा कि पार्टी के प्रति शुभचिंता रखने वालों को शुक्रिया। सबका साथ खड़ा रहने का शुक्रिया। सभी को पार्टी की ओर से आश्वस्त करता हूं कि जब भी जरूरत पड़ेगी गलतियों को सुधारने का काम चलता रहेगा। विचार विमर्श होता रहेगा। मेरे साथ खड़े रहने के लिए सबका शुक्रिया।

 

इसके बाद मनीष सिसोदिया ने अपनी बात रखते हुए कहा कि फिलहाल दो बातों में पीएसी की बैठक में फैसला हुआ है ।उन्होंने बताया, पिछले तीन-चार दिनों से चल रही बयानबाजी के बाद विधायक अमानतुल्लाह खान को पार्टी से सस्पेंड किया जाता है। इस मामले की जांच के लिए तीन सदस्यीय समिति का गठन किया गया है, जिसकी अध्यक्षता पंकज गुप्ता करेंगे। आशुतोष और आतिषी मारलेना इसके दो अन्य सदस्य हैं।

उन्होंने आगे पत्रकारों को बताया कि फिलहाल पार्टी ने कुमार विश्वास की जिम्मेदारी बढ़ा दी है और उन्हें राजस्थान का प्रभारी बना दिया गया है। बता दें कि राजस्थान में अगले साल चुनाव होने वाले हैं और पार्टी कुमार के नेतृत्व में चुनाव लड़ेगी।

 

इस बैठक में कुमार विश्वास के शामिल हुए। सूत्रों के मुताबिक, कुमार विश्वास ने पार्टी के सामने कई शर्तें रखी थीं जो इस प्रकार हैं-

 

  1. भ्रष्टाचार के खिलाफ जीरो टॉलरेंस।
  2. जो फैसले पार्टी के कार्यकर्ताओं को प्रभावित करते हैं उन सभी फैसलों में उनकी राय ली जाए। सिर्फ कुछ बड़े नेता मिलकर ही आपस में फैसला ना लें।
  3. अपने वीडियो ‘वी द नेशन’ के लिए वो माफी नहीं मागेंगे। किसी ने सीधे तौर पर वीडियो वापस लेने को नहीं कहा ‌लेकिन इशारे जरूर किए गए।

 

बता दें कि बीती रात केजरीवाल कुमार व‌िश्वास के घर पहुंच उन्हें अपने आवास पर ले आए जहां वो रातभर रहे और सुबह पत्रकारों से कोई बात क‌िए बगैर व‌िश्वास अपने घर लौट गए।

 

बता दें क‌ि इससे पहले दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल मंगलवार की देर रात मनीष सिसोदिया और संजय सिंह के साथ वसुंधरा स्थित कुमार विश्वास के घर पहुंचे। वे घर पर बिना रुके दो मिनट के अंदर ही कुमार को अपनी गाड़ी में बिठाकर दिल्ली के लिए रवाना हो गए।

About Politics Insight