लखनऊ गोलीकांड के बाद CM केजरीवाल ने अब ‘गाय’ पर दिया बड़ा बयान

‘हिट एंड रन’ के लिए मशहूर आम आदमी पार्टी (AAP) के मुखिया अरविंद केजरीवाल ने लखनऊ गोलीकांड के बाद अब गाय को लेकर विवादित बयान दिया है। दिल्ली में विरोधी दल भारतीय जनता पार्टी पर हमला करने के दौरान मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट किया- ‘भाजपा चाहती है कि पुलिस और दिल्ली नगर निगम (MCD) को लोगों की सुरक्षा और दिल्ली की सफ़ाई का काम छोड़कर गाय की देखभाल पर लगना चाहिए। क्या दिल्ली के लोग भी यही चाहते हैं?’

गौरतलब है कि पिछले दिनों दिल्ली में आयोजित गौ-ग्रास सम्मेलन के दौरान नेता विपक्ष विजेंद्र गुप्ता ने अपनी बात रखते हुए कहा था कि दिल्ली की सभी गौशालाएं उपलब्ध क्षमता तक भर चुकी हैं। ऐसे में इन गौशालाओं में और अधिक गाय रखने के लिए स्थान न होने के कारण इन्हें दिल्ली की सड़कों पर खुला छोड़ कर प्रताड़ित किया जा रहा है। उन्होंने यह भी कहा कि गौशालाओं में उचित जगह नहीं होने के चलते नगर निगमों द्वारा आवारा गाय पकड़ने का काम ठप  है।

इस दौरान उन्होंने मांग की थी कि दिल्ली पुलिस व नगर निगमों के अधिकारी मिलकर एककार्य योजना बनाकर इन गाय माफियाओं के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई करें। इतना ही नहीं, विजेंद्र गुप्ता ने मुख्यमंत्री केजरीवाल से मांग की है कि दिल्ली में अतिरिक्त गौशालाओं के लिए उचित योजना बनाएं।

यहां पर बता दें कि यूपी के लखनऊ में 28 सितंबर की देर रात पुलिस कॉन्‍स्‍टेबल की गोली से एपल के एरिया सेल्स मैनेजर विवेक तिवारी की मौत पर दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल की ओर से इसे सांप्रदायिक ऐंगल दे दिया गया था। उन्होंने इस हत्‍याकांड को ‘हिंदू की हत्‍या’ बता दिया था।

केजरीवाल ने 30 सितंबर को ट्वीट कर सवाल किया था कि विवेक तिवारी हिंदू थे तो फिर उन्‍हें क्‍यों मार दिया। केजरीवाल ने कहा था कि भाजपा ने एक हिंदू के हितों की रक्षा नहीं की। इसके बाद अरविंद केजरीवाल ने मृतक विवेक तिवारी की पत्‍नी कल्‍पना तिवारी से फोन पर बात भी की थी। हालांकि, केजरीवाल के इस हत्‍याकांड को ‘हिंदू की हत्‍या’ बताने के बाद भाजपा ने भी पलटवार किया था। दिल्‍ली बीजेपी के प्रवक्‍ता तजिंदर पाल सिंह बग्‍गा ने ट्वीट कर कहा था कि केजरीवाल घटिया राजनीति न करें। दिल्ली भाजपा अध्यक्ष मनोज तिवारी ने भी केजरीवाल पर हमला बोला था और कहा था कि विवेक तिवारी की हत्या हुई है और कसूरवार को सजा मिलेगी। हम उनके परिवार के साथ खड़े हैं।

About Politics Insight