5 अक्टूबर 2018 का राशिफल: आज इस माह 5 राशियों को मिलेगा पैसे बनाने के भरपूर मौके

आज का दिन आपके लिए कैसा होगा? कोई शुभ समाचार मिलेगा या किसी विपत्ति का सामना करना पड़ेगा? क्या शकुन है और क्या अपशकुन?…आए दिन ऐसे सवाल सामने आते रहते हैं. इन सवालों को जानना है तो पढ़ें आज का राशिफल.

मेष- चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, अ
आर्थिक मामलों में स्थितियां अनुकूल रहने वाली हैं। आर्थिक लाभ के लिए किया गया प्रयास में सफल हो सकता है। जिस किसी काम को अंजाम तक पहुंचाने की कोशिश की जाती है उसमें सफलता प्राप्त होने की संभावना पाई जाती है। क्योंकि शनि धनु राशि में गोचर कर रहा है जो करियर से संबंधित लाभ प्राप्त होने के अच्छे संकेत बनते हैं। इसलिए आर्थिक लाभ के लिए किसी तरह के कामकाज को सफल बनाया जा सकता है। जिससे आर्थिक लाभ की स्थितियां मजबूत हो। सगे-संबंधियों तथा रिश्तेदारों से भी सहयोग प्राप्त हो सकता है। परंतु आप साहसी तथा पराक्रमी व्यक्ति हैं जो स्वयं से कार्य करने में सक्षम होते हैं। स्वयं से किसी कार्य को करने का प्रयास करते हैं। इस माह में यदि आप कार्य व्यवस्था की योजनाओं को बेहतर बनाने की कोशिश करते हैं या उसे विस्तार देने की कोशिश है तो वह सफल हो सकती है। इस माह में कहीं पैसों का निवेश कर सकते हैं।

वृष- ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो
इस माह में आर्थिक स्थिति विवादास्पद हो सकती हैं। कहीं भी किसी तरह के आर्थिक दृष्टि से किए गए प्रयासों में उलझन उत्पन्न हो सकती है। इस माह में किसी भी तरह के पैसों के लेन-देन में सावधानी रखना बहुत आवश्यक है। किसी अन्य व्यक्ति को पैसे देने की कोशिश ना करें। अपने शत्रुओं से सावधान रहे। कामकाज से संबंधित किसी से उलझने का प्रयास न करें। अन्यथा शारीरिक रूप से समस्या उत्पन्न होने के साथ-साथ फाइनेंसियल समस्या भी उत्पन्न हो सकती है। किसी तरह की अनावश्यक कहासुनी होने की वजह से विवाद बढ़ सकता है तथा एक दूसरे को परास्त करने के चक्कर में आर्थिक नुकसान उठाना पड़ सकता है। शारीरिक परिश्रम तथा मानसिक रूप से किया गया प्रयास सफल हो सकता है। आर्थिक लाभ के लिए हर संभव प्रयास करना चाहिए।

मिथुन- का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, हा
आर्थिक लाभ को लेकर स्थितियां तनावपूर्ण हो सकती हैं। पैसों के लेन-देन में अनावश्यक विवाद उत्पन्न हो सकता है। तथा कहीं पर पैसे फंस सकते हैं जो प्राप्त करने में आपको बहुत सारी समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। इसलिए पैसों के लेन-देन में सावधानी रखें तथा किसी तरह के आर्थिक लाभ प्राप्ति में जागरूक रहें। धन संचय करने का प्रयास विफल हो सकता है। क्योंकि कर्क राशि में राहु संचरण कर रहा है जो धन प्राप्ति में बाधा उत्पन्न करता है। आपके सगे संबंधियों से धन को लेकर तनाव उत्पन्न हो सकता है। इसलिए आप सभी संबंधियों से धन का लेन देन ना करें। आर्थिक लाभ के दृष्टि से किए गए कार्यों से अच्छी सफलता प्राप्त होने की संभावना पाई जाती है। आप किसी भी कार्य को विस्तार देने में सफल हो सकते हैं। परंतु आर्थिक लाभ के लिए आपको इंतजार करना पड़ सकता है।

कर्क- ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो
इस माह में आर्थिक स्थिति अच्छी हो सकती हैं। आर्थिक लाभ के लिए किया गया प्रयास सफल होने की संभावना अच्छी पाई जाती है। आपके कामकाज के साथ साथ आपकी बाहर की यात्रा तथा भाग्य उन्नति के लिए अच्छा हो सकता है। इस माह में आर्थिक लाभ के लिए किए गए कार्यों से अच्छी कामयाबी हासिल हो सकती है। यदि किसी तरह का कार्य योजनाओं को प्रसन्न करने की योजना हो तो सफल हो सकती है। आर्थिक लाभ अच्छा प्राप्त हो सकता है। पैसों की लेन-देन करते समय जागरुक रहना तथा एक दूसरे को धन देने से परहेज करना आपके लिए अच्छा हो सकता है। इस माह में सगे संबंधियों का सहयोग प्राप्त हो सकता है। तथा मित्रों के साथ मिलकर किसी कार्य को सफल बनाया जा सकता है। जिससे आर्थिक स्थिति मजबूत हो मानसिक अशांति तथा तनावपूर्ण स्थिति उत्पन्न होने के कारण कामकाज के क्षेत्र में बाधा उत्पन्न हो सकता है।

सिंह- मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे
इस माह में आर्थिक स्थिति को लेकर परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। कई तरह के प्रयास तथा भाग दौड़ करने के बावजूद भी समस्याएं उत्पन्न हो सकती हैं। आर्थिक स्थितियों से जूझना पड़ सकता है। आर्थिक लाभ के लिए किया गया प्रयास विफल होने की संभावना पाई जाती है। अतः इस माह में किसी तरह का निवेश करने से बचना चाहिए। पैसों के लेन-देन में सावधानी बरतनी चाहिए। आर्थिक लाभ प्राप्ति के उद्देश्य से किसी तरह के कार्य योजनाओं को विस्तार करना या नए कार्य का शुभारंभ करना नुकसान दायक हो सकता है। इस माह में धन संचय करने का प्रयत्न करना चाहिए। किसी तरह के पैसों की लेन-देन अपने परिवार जनों में कम करने की कोशिश करें। सोची समझी रणनीति के तहत प्रयास करने से या कोई कार्य करने से कुछ अच्छा लाभ हो सकता है। जिससे धन धान्य में वृद्धि होने की संभावना पाई जाती है।

कन्या- टो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो
इस माह में आर्थिक गतिविधियां प्रतिकूल हो सकती हैं। कामकाज को लेकर भाग दौड़ तथा तनाव उत्पन्न हो सकती हैं। बहुत ज्यादा प्रयास करने के बाद आर्थिक उन्नति हो सकती है। इस माह में भागदौड़ करने से ही आपको अच्छा लाभ प्राप्त हो सकता है। आर्थिक स्थिति मजबूत हो सकती हैं। इस माह में पैसों का निवेश आपके लिए नुकसान दायक हो सकता है। किसी भी तरह का निवेश करने से बचे जो भी कुछ धन है समय के अनुसार उसका उपयोग अच्छा रहेगा। आर्थिक लाभ के लिए किए गए कार्यों से सफलता प्राप्त हो सकते हैं। परंतु विलंब से लाभ प्राप्त होने का योग बनता है।

तुला- रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते
इस माह में आर्थिक गतिविधियां प्रतिकूल हो सकती हैं। कामकाज को लेकर भाग दौड़ तथा तनाव उत्पन्न हो सकती हैं। बहुत ज्यादा प्रयास करने के बाद आर्थिक उन्नति हो सकती है। इस माह में भागदौड़ करने से ही आपको अच्छा लाभ प्राप्त हो सकता है। आर्थिक स्थिति मजबूत हो सकती हैं। इस माह में पैसों का निवेश आपके लिए नुकसान दायक हो सकता है। किसी भी तरह का निवेश करने से बचे जो भी कुछ धन है समय के अनुसार उसका उपयोग अच्छा रहेगा। आर्थिक लाभ के लिए किए गए कार्यों से सफलता प्राप्त हो सकते हैं। परंतु विलंब से लाभ प्राप्त होने का योग बनता है। भाग्य आपका अच्छा साथ दे सकता है। आपको कठिन परिश्रम के बावजूद यह स्थिति उत्पन्न हो सकती है। कार्य व्यवस्थाओं में अवरोध उत्पन्न हो सकता है।

वृश्चिक- तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू
इस माह में आर्थिक स्थितियां अनुकूल रहने वाली हैं। आर्थिक लाभ के लिए किया गया प्रयास सफल होने की संभावना अच्छी पाई जाती है। लाभ प्राप्ति के लिए इस माह के पूर्वार्ध में किए गए कार्यों से अच्छा लाभ प्राप्त होने की संभावना बन रही है। यदि आप आर्थिक लाभ प्राप्ति के लिए किसी तरह के नए कार्यों को शुभ आरंभ करने का प्रयास कर रहे हैं तो वह आगे चलकर अच्छा लाभ दे सकता है। इस माह में भाग्य भी आपका साथ दे सकता है। समय के अनुसार अच्छी सफलता प्राप्त हो सकती है। माह के उत्तरार्ध में स्थितिया प्रतिकूल हो सकती हैं। यदि आप किसी तरह का कोई निवेश करना चाहते हैं तो माह के पूर्वार्द्ध में करने का प्रयास करें। उत्तरार्ध में किसी तरह का कोई निवेश ना करें। अंयथा नुकसान हो सकता है। धन अचल संपत्ति के लिए किया गया प्रयास विफल हो सकता है।

धनु- ये, यो, भा, भी, भू, ध, फा, ढा, भे
इस माह में आर्थिक लाभ प्राप्ति के लिए अच्छे योग बन रहे हैं। जिस किसी कार्य से अर्थ लाभ प्राप्त करने की कोशिश की जाएगी वह कार्य सफल होने की संभावना बन रही है। इस माह में कार्य व्यवसाय की स्थिति काफी अच्छी हो सकती हैं। कामकाज से संबंधित अच्छा लाभ प्राप्त हो सकता है। आपके कार्य व्यवसाय में आपके सगे संबंधियों के साथ-साथ इष्ट मित्रों का भी सहयोग प्राप्त हो सकता है। घर परिवार के सहयोग से अच्छा लाभ प्राप्त होने की संभावना बन रही हैं। इस माह में भाग्य आपका अच्छा साथ देगा। कार्य क्षेत्रों से अच्छी भाग्य उन्नति होने की संभावना पाई जाती है। बाहर से संबंधित कामकाज के क्षेत्रों से अच्छा लाभ प्राप्त हो सकता है। इस माह में अर्थ लाभ प्राप्ति के लिए किसी तरह का कोई निवेश करना चाहते हैं तो आप कर सकते हैं। परंतु निवेश करने से पहले उसकी सारी गतिविधियां जानना आवश्यक है।

मकर- भो, जा, जी, खी, खू, खा, खो, गा, गी
आर्थिक लाभ प्राप्त होने के अच्छे अवसर प्राप्त हो सकते हैं। इस माह में आर्थिक लाभ के साथ साथ मान सम्मान प्राप्त होने की संभावना अच्छी पाई जाती है। किसी भी कार्य को सम्मान के साथ किया जा सकता है। कार्य क्षेत्र में अच्छी सफलता प्राप्त होने की संभावना पाई जाती है। यदि आप व्यवसाय के दृष्टि से कोई विस्तार की योजना को सफल बनाना चाहते हैं तो वह हो सकता है। भाग्य आपका अच्छा साथ देगा। आत्मविश्वास से किया गया प्रयास सफल होने की संभावना बन रहे हैं। आर्थिक लाभ के लिए निवेश करने से भी अच्छा लाभ प्राप्त हो सकता है। इस माह में धन का आदान प्रदान करते समय ख्याल रखें तथा अन्यत्र किसी व्यक्ति को धन देने की कोशिश न करें। बाहर की यात्रा करने से तथा बाहर से संबंधित आर्थिक लाभ प्राप्त हो सकता है।

कुंभ- गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा
इस माह में आर्थिक स्थितियां अनुकूल रहेंगी। धन प्राप्ति के लिए किसी नए कार्य का शुभारंभ किया जा सकता है। जिससे धन लाभ प्राप्ति के अच्छे अवसर प्राप्त हो सकते हैं। इस माह में बाहर की यात्रा तथा बाहर से संबंधित कामकाज के क्षेत्रों में भी सफलता प्राप्त होने की संभावना बनती है। विदेश में या विदेशी कंपनियों से संबंधित कार्यों से अच्छा लाभ प्राप्त हो सकता है। इस माह में आपका भाग्य भी अच्छा साथ देगा। कामकाज के उद्देश्य से किया गया प्रयास सफल होने की संभावना पाई जाती है। यदि आप इस माह में अर्थ प्राप्ति के लिए निवेश करना चाहते हैं तो कर सकते हैं। आप प्रॉपर्टी के क्षेत्र में भी निवेश कर सकते हैं। धन-धान्य अचल संपत्ति प्राप्ति के लिए किया गया प्रयास सफल हो सकता है।

मीन- दी, दू, थ,झ, दे, दो, चा, ची
इस माह में आर्थिक स्थिति अच्छी रहने की संभावना पाई जाती हैं। धन-धान्य अचल संपत्ति प्राप्ति के लिहाज से अच्छा और उन्नति दायक है। थोड़ी भाग दौड़ और तनावपूर्ण स्थिति में समय व्यतीत होगा। परंतु लाभ प्राप्त होने की संभावना अच्छी पाई जाती हैं। आर्थिक लाभ के लिए किया गया प्रयास सफल होने की संभावना पाई जाती है। समय वह परिस्थिति को देखते हुए कार्य करना चाहिए। इस माह में आर्थिक लाभ के लिए निवेश करने का प्लान कर रहे हैं तो इस माह के उत्तरार्ध में कर सकते हैं। आपके किसी जानने वाले के सहयोग से कुछ अच्छा लाभ प्राप्त हो सकता है। यदि आप पार्टनर के साथ कार्य करते हैं तो उसमें आपको अच्छी उन्नति देखने को मिल सकती हैं।

About Politics Insight