चारा घोटाले के बाद एक और कारनामा , बिहार के चूहे गटक गए 9 लाख लीटर शराब !!!

(Pi Bureau)

 

पटना : बिहार में नितीश सरकार द्वारा शराबबंदी की घोषणा के बाद शराब सम्बंधित खबरे आती ही रहती है । अभी कल ही मीडिया की सुर्खी बनी खबर थी कि पुलिस मेंस एसोसिएशन के अध्यक्ष शराब पीकर पुलिस लाइन में हंगामा काट रहे थे । अभी बड़ी खबर आ रही है कि पुलिस के मालखाने में जमा 9 लाख लीटर शराब वहां के चूहे गटक गयी । ताज़ा विवाद पुलिस के उस बयान के बाद आया है जब पुलिस महकमे ने कहा कि मालखाने में जमा लगभग 9 लाख लीटर शराब चूहे या तो गटक गए या बोतले तोड़ दी .

हालांकि मामले सामने आने के बाद इसके जांच के आदेश दिए गए हैं। दरअसल, मीडिया में खबरें आईं कि मालखाने से जब्त की गई शराब की बोतलें गायब है और उसके बाद इसकी तलाशी शुरू हुई। हालिया पुलिस की एक बैठक में कहा गया कि जब्त की गई शराब की कुछ बोतलों को नष्ट  कर दिया गाय है और जो कुछ बाकी रह गईं थी उनको चूहों ने अपना खाना बना लिया।

एडीजी एस के सिंघल ने बताया, हमने पटना जोनल मामले की जांच कर रहा है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार पिछले 13 महीने के दौरान 9.15 लाख लीटर देशी और विदेशी शराब जब्त की गई।  इस बीच पुलिस ने बिहार पुलिस मेंस एसोसियेशन के अध्यक्ष के साथ दूसरे सदस्य को शराब सेवन करने के आरोप में गिरफ्तार किया है। साल 2016 के अप्रैल महीने में सीएम नीतीश कुमार ने पूरे राज्य में शराबबंदी लागू की थी।

 

About Politics Insight