समाजवादी सेक्युलर मोर्चा बना , मुलायम होंगे अध्यक्ष !!!

(Pi Bureau)

 

लखनऊ : लंबे समय से सपा में चल रही पारिवारिक तकरार अब खुलकर सामने आ गयी है । समाजवादी पार्टी में लम्बे समय से हंसिये पर चल रहे पूर्व मंत्री और कद्दावर नेता शिवपाल यादव ने आज आखिरकार नई पार्टी बनाने का ऐलान कर दिया । शिवपाल ने नई पार्टी का नाम समाजवादी सेक्युलर मोर्चा के गठन की आज घोषणा कर दी । सपा संरक्षक और पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव इस नये मोर्चे के अध्यक्ष होंगे । बता दें दो दिन पहले शिवपाल यादव ने इटावा में पत्रकारों से बातचीत करते हुये इसका इशारा किया था , जब पत्रकारों ने उनसे सवाल किया कि रामगोपाल के मुताबिक आपने पार्टी का संविधान तक नहीं पढ़ा है ।

इस मौके पर शिवपाल यादव ने कहा कि नेताजी के सम्‍मान की खातिर नई पार्टी का गठन किया जा रहा है । बीते दिनों शिवपाल ने पत्रकारों से बातचीत में में कहा था कि सपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव को अध्यक्ष पड़ छोड़ कर , उनकी जगह मुलायम सिंह यादव को राष्ट्रीय अध्यक्ष बना देना चाहिये ।

पिछले कई दिनों से अखिलेश सरकार के कद्दावर मंत्री और पूर्व सपा प्रदेश अध्यक्ष शिवपाल यादव लगातार अखिलेश यादव और पार्टी में महामंत्री रामगोपाल यादव पर तंज कस रहे है ।

दरअसल पूरा मामला यह है की बीते दिनों इटावा में शिवपाल सिंह ने अपने चचेरे भाई रामगोपाल पर तंज कसते हुये उन्हें शकुनी तक कह डाला था और कहा था कि वह गीता ज़रूर पढ़ लें । इससे पूर्व जब पत्रकारों ने रामगोपाल से पूंछा कि शिवपाल का कहना है कि अब अखिलेश को अपने वादे के मुताबिक अध्यक्ष पद मुलायम सिंह यादव को सौंप देना चाहिये ।इस पर भड़क कर रामगोपाल ने जवाब दिया कि शिवपाल यादव बेकार की बातें करते हैं. उन्होंने पार्टी का संविधान नहीं पढ़ा है. पार्टी का सदस्यता अभियान चल रहा है. शिवपाल तो अभी सदस्य तक भी नहीं बने हैं ।

 

 

About Politics Insight