महबूबा हुयी भावुक कहा मोदी ही कश्मीर को दलदल से निकाल सकते है !!!

(Pi Bureau)

 

श्रीनगर : जम्मू-कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने कहा है कि कश्मीर को अगर कोई दलदल से निकाल सकता है तो वह सिर्फ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ही हैं. शनिवार को उन्होंने कहा, वह (मोदी) जो फैसला करेंगे, मुल्क उसे सपोर्ट करेगा । मुख्यमंत्री महबूबा मुफ़्ती जम्मू में महिलाओं के एक कार्यक्रम को संबोधित करने के दौरान कहीं , उन्होंने मोदी की तरीफ करते हुआ कहा कि कश्मीर की समस्या को मोदी ही हल कर सकते है वह जो फैंसला लेंगे पूरा देश उनके उस फैंसले के साथ खा होगा ।

महबूबा  ने कहा, पहले वाले पीएम भी पाकिस्तान जाना चाहते थे, लेकिन जरूरत नहीं समझी । पीएम मोदी लाहौर गए ये ताकत की निशानी है ।

मुख्यमंत्री महबूबा मुफ़्ती ने कहा कि मौजूदा तनाव और हिंसा की घटनाएं कश्मीर के लिए ठीक नहीं है , इसका असर जम्मू और  लद्दाख पर भी पड़ रहा है ।

 

अपने पिता मुफ्ती मोहम्मद सईद को याद करते हुए उन्होंने कहा कि मेरे पिता और अटल बिहारी वाजपेयी ने घाटी में शांति प्रक्रिया की शुरूआत की। उनके पिता अब इस दुनिया में नहीं रहे और न ही वाजपेयी सरकार है। यूपीए सरकार सोचती थी कि घाटी के हालात सुधर रहे हैं लेकिन हालात दिन ब दिन बदतर होते जा रहे थे।

घाटी में हिंसा और सुरक्षाबलों की कार्रवाई में मारे गए लोगों पर उन्होंने कहा कि किसी को भी कानून हाथ में लेने की इजाजत नहीं दी सकती है। कुछ लोग घाटी में अशांति पैदा करना चाहते हैं। सिर्फ पीएम मोदी ही घाटी की समस्या का समधान कर सकते हैं.

 

वहीं डिप्टी सीएम निर्मल सिंह ने अपने संबोधन में कहा कि घाटी के हिंसक हालात गठबंधन सरकार की वजह से नहीं बदले हैं। पिछले काफी सालों से कश्मीर में हालात सही नहीं हैं।

 

About Politics Insight